पटाखा बना दुश्मन: विस्फोट से उड़ी चार घरों की छतें, दो की मौत, कई घायल

टीम भारत दीप |

विस्फोट से घरों की छतें उड़ गई, मची चीख पुकार।
विस्फोट से घरों की छतें उड़ गई, मची चीख पुकार।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से सटे फलावदा क्षेत्र के गांव रसूलपुर में मंगलवार देर रात घर में रखे पटाखा की वजह से भयानक विस्फोट हो गया। इस से चार मकानों की छतें उड़ गईं। तेज धमाकें से इलाके में दहशत फैल गई। वहीं मलबे में कई परिवार दब गए।

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से सटे फलावदा क्षेत्र के गांव रसूलपुर में मंगलवार देर रात घर में रखे पटाखा की वजह से भयानक विस्फोट हो गया। इस से चार मकानों की छतें उड़ गईं।

तेज धमाकें से इलाके में दहशत फैल गई। वहीं मलबे में कई परिवार दब गए। इस हादसे में दर्जनों लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। विस्फोट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

घायलों को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है, हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है।प्राप्त जानकारी के अनुसार फलावदा क्षेत्र के गांव रसूलपुर में साबिर, एजाज,निसार, सलेक के मकान पास-पास ही बने हुए हैं।

यहां मंगलवार को निसार के मकान में अचानक विस्फोट हो गया। इसके चलते चारों मकानों की छतें उड़ गईं। विस्फोट के बाद चारों परिवारों के कई लोग दब गए।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक परिवार के चार लोगों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।

वहीं पुलिस मलबे में दबे अन्य लोगों को भी निकालने में जुटी है। पुलिस के अनुसार मलबे में एक ही परिवार के चार लोग दब गए हैं। इनमें साबिर, साबिर की पत्नी अफसाना, पुत्री महविश और नरगिस, पुत्र अयान शामिल हैं।

मलबे से साबिर को छोड़कर बाकी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है, साबिर की तलाश जारी है। मलबे में दबने से निसार व उसके पुत्र फैसल की मौके पर ही मौत हो गई है।

प्राथमिक जांच पड़ताल में पटाखों की वजह से विस्फोट होने की बात सामने आई है, वहीं कुछ स्थानीय रहवासी सिलेंडर फटने को विस्फोट की वजह बता रहे हैं तो कुछ लोग घर में पटाखा रखने की बात कर रहे है।

पुलिस घटनास्थल पर जांच में जुटी है।बताया गया कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि तकरीबन दो किलोमीटर दूर स्थित महलका गांव में भी तेज आवाज से मकानों के दरवाजे तक हिल गए। फिलहाल पुलिस ने घायलों को पल्लवपुरम अस्पताल में भर्ती कराया है। फाॅरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है।


संबंधित खबरें