फिरोजाबाद में डेंगू-बुखार से चार बच्चों समेत पांच की मौत, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

टीम भारत दीप |

सौ शैय्या अस्पताल के कई बेड पर एक ही परिवार के दो बच्चे भर्ती रहे।
सौ शैय्या अस्पताल के कई बेड पर एक ही परिवार के दो बच्चे भर्ती रहे।

शुक्रवार को जिन पांच लोगों की मौत हुई है। उनमें सिरसागंज क्षेत्र के गांव नगला भगवंत निवासी उर्मिला (50) पत्नी एबरन सिंह को गुरुवार रात शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार न होने पर घर वाले दोपहर डेढ़ बजे सरकारी ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, वहां मौत हो गई।

फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद समेत कई जिलों में वायरल बुखार और डेंगू भयंकर रूप से तबाही मचा रहा है। सबसे ज्यादा हालात फिरोजाबाद में खराब है। शुक्रवार को भी मौतों का सिलसिला जारी रहा। बीते 24 घंटे में चार बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

मरने वालों में एक मैनपुरी के दन्नाहार की किशोरी भी शामिल है।इस तरह मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इस दौरान शुक्रवार को सरकारी ट्रामा सेंटर पर दम तोड़ने वाली महिला के घर वालों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा कर हंगामा किया। वहीं डीएम ने सौ शैया अस्पताल में सुबह जाकर रोगी बच्चों-किशोरों का हाल जाना।

इन लोगों की हुइ मौत

शुक्रवार को  जिन पांच लोगों की मौत हुई है। उनमें सिरसागंज क्षेत्र के गांव नगला भगवंत निवासी उर्मिला (50) पत्नी एबरन सिंह को गुरुवार रात शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार न होने पर घर वाले दोपहर डेढ़ बजे सरकारी ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, वहां मौत हो गई।

उसके पति व अन्य घर वालों ने महिला की मौत के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को जिम्मेदार ठहराया। आरोप था कि काफी देर तक डॉक्टर इलाज करने नहीं पहुंचे। सरकारी शव वाहन भी देरी से पहुंचा। शाम पांच बजे तक सौ शैया अस्पताल में 120 मरीज भर्ती कराए गए। वहीं 102 को अस्पताल से छुट्टी दी गई। अस्पताल में कुल 404 मरीज भर्ती रहे। सौ शैय्या अस्पताल के कई बेड पर एक ही परिवार के दो बच्चे भर्ती रहे।

हिमायूंपुर में झोला छापों के आठ ठिकाने सील

डेंगू की जांच कराने के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल के सेंट्रल पैथालोजी पर लोगों की लंबी कतार लगी रही। शुक्रवार को 700 से अधिक लोगों के खून का सैंपल लिया गया।

बच्चे के खून का सैंपल लेने में लेटलतीफी का आरोप लगाते हुए पैथालोजी पर महिला तीमारदार ने हंगामा किया। सरकारी ट्रामा सेंटर पुलिस चौकी के प्रभारी डीपी सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ जाकर हंगामा शांत कराया। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें