अमेठी में दो बीघा जमीन के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई को तलवार से काट डाला

टीम भारत दीप |

घटना स्थल प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र में आता है। ऐसे में अंतू थाने में कार्रवाई की जा रही है़।
घटना स्थल प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र में आता है। ऐसे में अंतू थाने में कार्रवाई की जा रही है़।

मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया कि रामखेलावन बड़े होने का लाभ उठाकर सभी भाईयो का हिस्से की जमीन पर खेती रहा था। इधर मृतक रामसरन ने मुंबई में रह रहे दो छोटे भाइयों से उनकी जमीन का 6 लाख में बैनामा ले लिया तो रामखेलावन की नीयत उस पर भी डोल गई। उसने इस पर भी स्टे लगवा दिया ।

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी में जिले दो बीघे जमीन के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई की तलावार और कुल्हाड़ी से काटर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह मामला अमेठी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र का है। यहां पूरे शीतला बक्श का पुरवा मजरे पुन्नपुर गांव निवासी रामसरन गुप्ता मुंबई में रहकर व्यापार करता था।

 28 मई को वो घर आया था यहां उसकी मां की तेहरवीं थी। बताया जा रहा है़ कि रामसरन का बड़ा भाई रामखेलावन गुप्ता से खेत को लेकर उसका विवाद चल रहा है़। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया कि रामखेलावन बड़े होने का लाभ उठाकर सभी भाईयो का हिस्से की जमीन पर खेती रहा था।

इधर मृतक रामसरन ने मुंबई में रह रहे दो छोटे भाइयों से उनकी जमीन का 6 लाख में बैनामा ले लिया तो रामखेलावन की नीयत उस पर भी डोल गई। उसने इस पर भी स्टे लगवा दिया और इसी को लेकर दोनों में विवाद चला रहा था। 

घऱ आकर दी थी धमकी

मृतक रामसरन गुप्ता की पत्नी मालती गुप्ता ने बताया कि रामखेलावन गुप्ता का लड़का पिंटू शनिवार सुबह घर पर आया था और धमकी देकर गया कि अपने पति को बोलो मुझसे आकर मिले। वो बाहर गए थे दोपहर में लौटे तो मैंने बताया। बाइक से बेटे को साथ लेकर गए। मना कर रही थी अकेले मत जाओ वो लोग वहां पूरी तैयारी से थे कुल्हाड़ी-तलवार से काट डाला। 

रामसरन जब अपने बेटे को लेकर खेत में पहुंचा तो रामखेलावन, उसके बेटा और पत्नी ने उस पर तलवार से हमला कर दिया। मृतक के बेटे ने बताया कि उन लोगों ने मेरे पिता की कोई बात नही सुनी और पहुंचते ही उन पर हमला बोल दिया, वो खून में लथपथ होकर जमीन पर गिरे और उनकी मौत हो गई।

 प्रतापगढ़ पुलिस कर रही कार्रवाई

वहीं आरोपित घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो पाया गया कि घटना स्थल प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र में आता है। ऐसे में अंतू थाने में कार्रवाई की जा रही है। जबकि अमेठी में मृतक के शव का पोस्टमार्टम हो रहा है।

रामसरन गुप्ता की हत्या से पत्नी समेत बेटे का रो-रोकर बुरा हाल है। पीड़ित परिवार ने पुलिस से आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं दिनदहाड़े युव की हत्या  करने से पूरे गावं में सन्नाटा पसरा हुआ है। देर शाम परिजनों ने पीएम के बाद मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें