अमेठी में दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत,दो की हालत गंभीर

टीम भारत दीप |

हादसे की सूचना पाकर डीएम अरुण कुमार मौके पर पहुंचे।
हादसे की सूचना पाकर डीएम अरुण कुमार मौके पर पहुंचे।

सोमवार शाम यहां बारिश शुरू हुई थी, उसी समय कुछ बच्चे कच्चे मकान के पास खेल रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश के कारण एकाएक जर्जर दीवार ढह गई, वंश (8) पुत्र श्यामलाल, दिव्यांशु (6) पुत्री राजेश, सत्यम (10) पुत्र शिवराज, आशीष (10) पुत्र श्यामलाल, शिवा (10) पुत्र राम बाबू मलबे में दब गए। ग्रामीणों ने उन्हें मलबे से निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोई लेकर इलाज के लिए पहुंचे।

अमेठी। यूपी के अमेठी जिले के तिलोई तहसील के मोहनगंज थाना क्षेत्र के सोमवार शाम को बारिश की वजह से बड़ा हादसा हो गया। यहां टोडरपुर मजरे जमुरवां गांव में बारिश के चलते मकान की जर्जर दीवार ढहने से मलबे के नीचे दबकर तीन बच्चों की मौत हो गई।

दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, बच्चों की मौत से गांव में हड़कंप मचा हुआ है। एक साथ तीन बच्चों की मौत से पूरे गांव में शाम को चूल्हे नहीं जले हैं।

मकान के पास खेल रहे थे बच्चे

सोमवार शाम यहां बारिश शुरू हुई थी, उसी समय कुछ बच्चे कच्चे मकान के पास खेल रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश के कारण एकाएक जर्जर दीवार ढह गई, वंश (8) पुत्र श्यामलाल, दिव्यांशु (6) पुत्री राजेश, सत्यम (10) पुत्र शिवराज, आशीष (10) पुत्र श्यामलाल, शिवा (10) पुत्र राम बाबू मलबे में दब गए।

ग्रामीणों ने उन्हें मलबे से निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोई लेकर इलाज के लिए पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने वंश पुत्र श्यामलाल, दिव्यांशु पुत्री राजेश और सत्यम पुत्र शिवराज को मृत घोषित कर दिया, वहीं दो घायलों का सीएचसी में इलाज चल रहा है।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर

हादसे की सूचना पाकर डीएम अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह, सीएमओ आशुतोष कुमार दुबे सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए, डीएम ने मृतक बच्चों के घरवालों की सांत्वना देते हुए।

हर संभव मदद का भरोसा दिया है, वहीं पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, डीएम ने बताया कि दोनों घायल बच्चों में से एक का रायबरेली जिला अस्पताल और एक का सीएचसी तिलोई में इलाज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें