पूर्व सीएम लालू प्रसाद को इलाज के लिए रांची से दिल्‍ली भेजा, एम्‍स ने मेडिकली फिट पाकर लौटाया

टीम भारत दीप |

रांची रिम्स के मुताबिक लालू प्रसाद की किडनी में समस्या है।
रांची रिम्स के मुताबिक लालू प्रसाद की किडनी में समस्या है।

तबीयत खराब होने के बाद बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को रिम्‍स के मेडिकल बोर्ड की अनुमति से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्‍स भेजा गया। उन्‍हें एयर एंबुलेंस से ले जाने के लिए दिल्‍ली से बेटी मीसा भारती रांची पहुंचीं। साथ ही परिवार के अन्‍य सदस्‍य सीधे दिल्‍ली गए। \

पटना। बिहार के पूर्व सीएम और राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को लेकर एक बड़ी खबर आज चर्चा में है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार को तबीयत खराब होने के बाद उन्‍हें चिकित्सकों की सलाह पर अचानक रांची के रिम्‍स (अस्‍पताल) से एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली के एम्स भेजा गया।

लालू दिल्‍ली एम्‍स मंगलवार की रात में पहुंचे, लेकिन वहां मेडिकल जांच में चिकित्‍सकों ने उन्‍हें भर्ती करने से मना कर दिया। उन्‍हें बुधवार की सुबह करीब 3:45 बजे एम्स से छुट्टी दे दी गई। अब उन्‍हें वापस रांची के रिम्‍स  भेजा जाएगा।

दिल्ली में जांच में ​फीट मिले लालू

मालूम हो कि तबीयत खराब होने के बाद बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को रिम्‍स के मेडिकल बोर्ड की अनुमति से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्‍स भेजा गया। उन्‍हें एयर एंबुलेंस से ले जाने के लिए दिल्‍ली से बेटी मीसा भारती रांची पहुंचीं।

साथ ही परिवार के अन्‍य सदस्‍य सीधे दिल्‍ली गए। देर शाम वे दिल्‍ली एम्‍स पहुंचे, जहां उन्‍हें इमरजेंसी वार्ड में रखा गया है। एम्‍स ने अपनी मेडिकल जांच में लालू प्रसाद यादव की स्थिति को गंभीर नहीं पाया है। इसके बाद अस्‍पताल ने उन्‍हें एडमिट करने से इनकार कर दिया है।

सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो

आपकों बता दे कि इस समय डोरंडा कोषागार  मामले में बीते 21 फरवरी को सीबीआई कोर्ट (CBI Court) ने पांच साल जेल की सजा दी थी। लालू इसके अलावा चारा घोटाला के अन्‍य मामलों में सजा पाकर बेल पर हैं।

डोरंडा कोषागार मामले में जेल की सजा के बाद खराब स्वास्थ्य के कारण उन्हें रांची के रिम्स (अस्‍पताल) में भर्ती कराया गया। वहां डाक्‍टरों ने उनकी किडनी के केवल 20 प्रतिशत काम करने व अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से दिल्ली एम्‍स रेफर किया था। रांची रिम्स के डाक्टरों के अनुसार लालू की किडनी लगातार खराब हो रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें