पत्नी, रिश्तेदारों को फर्जी ठेका दिलाने वाले पूर्व उप आबकारी आयुक्त गए जेल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने उन्हें वाराणसी स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश कर विधिक कार्रवाई की।
पुलिस ने उन्हें वाराणसी स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश कर विधिक कार्रवाई की।

सेवानिवृत्त उप आबकारी आयुक्त भारतरत्न अशोक श्रीवास्तव और उनकी पत्नी सुधारानी श्रीवास्तव को लखनऊ विजिलेंस टीम ने प्रयागराज स्थित घर से सोमवार को गिरफ्तार किया।


प्रयागराज। पद पर रहते हुए कुर्सी का दुरूपयोग करने वाले पूर्व उप आबकारी आयुक्त पत्नी समेत गिरफ्तार होकर सोमवार को जेल पहुंच गए। दंपती ने गिरफ्तारी के बाद कर्नलगंज थाने में बीमारी का बहाना किया जिस पर पुलिस ने डॉक्टरों से उनकी जांच कराई। जांच में डॉक्टरों ने उन्हें स्वस्थ बताया।इसके बाद आगे की कार्रवाई हुई। 


मालूम हो कि पत्नी और करीबियों को शराब का ठेका दिलाने के लिए फर्जी कंपनी बनाकर भ्रष्टाचार करने वाले सेवानिवृत्त उप आबकारी आयुक्त भारतरत्न अशोक श्रीवास्तव और उनकी पत्नी सुधारानी श्रीवास्तव को लखनऊ विजिलेंस टीम ने प्रयागराज स्थित घर से सोमवार को गिरफ्तार किया। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद पुलिस ने उन्हें वाराणसी स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश कर विधिक कार्रवाई की।

इस मामले में एसपी विजिलेंस शैलेश यादव ने बताया कि रिटायर उप आबकारी आयुक्त भारतरत्न अशोक श्रीवास्तव के खिलाफ मिर्जापुर कोतवाली में 24 जून 2009 को कूट रचना से फर्जीवाड़ा करने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। उन पर आरोप था कि उन्होंने पत्नी और रिश्तेदारों को शराब का ठेका दिलाने के लिए ​पद का दुरूपयोग किया था। 

इसके बाद लखनऊ विजिलेंस ने जांच कर इनके खिलाफ सबूत एकत्र किए। पता चला कि वाराणसी मंडल में तैनाती के बाद आरोपी अफसर रिटायर होकर अपने परिवार के साथ प्रयागराज में बेली रोड पर रहता है। जांच टीम ने दंपती के अलावा फर्जीवाड़ा करने में उनके बेटे को भी आरोपी बनाया है।


 


संबंधित खबरें