आगरा कोरोना वायरस से चार लोगों की मौत, सात नए केस आने से बढ़ी चिंता

टीम भारत दीप |

आगरा में स्वस्थ्य होने की दर घटकर 97.37 फीसद पर आ चुकी है।
आगरा में स्वस्थ्य होने की दर घटकर 97.37 फीसद पर आ चुकी है।

एक दिन पहले यानि बुधवार को 15 संक्रमित मिले थे। एक ही दिन में संक्रमितों की संख्या 7 बढ़ने से यह डराने वाली बात है। कहीं यह संक्रमण का सिलसिला तेज न हो जाए। अब तक कुल संक्रमित 25753 हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केसों में मामूली वृद्धि हुई है, ये 238 हो गए हैं। गुरुवार को चार और मौत होने से सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्‍या 439 हो चुकी है।

आगरा। कोरोना वायरस संक्रमण कम होने के बाद सरकार ने प्रतिबंधों पर छूट देने शुरू कर दी है। कहीं इसक उल्टा असर न हो जाए। लॉकडाउन खुलने की वजह से आगरा में संक्रमितों की संख्या में उछाल दर्ज किया गया है। वहीं मौत का सिलसिला जारी है। आगरा में गुरुवार को चार लोगों ने कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाई है।  22 नए संक्रमित मिले है। 

मालूम हो कि इसके एक दिन पहले यानि बुधवार को 15 संक्रमित मिले थे। एक ही दिन में संक्रमितों की संख्या 7 बढ़ने से यह डराने वाली बात है। कहीं यह संक्रमण का सिलसिला तेज न हो जाए। अब तक कुल संक्रमित 25753 हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केसों में मामूली वृद्धि हुई है, ये 238 हो गए हैं।

गुरुवार को चार और मौत होने से सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्‍या 439 हो चुकी है। आगरा में अब तक कुल 25076 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं। गुरुवार तक 1018903 लोगों के टेस्‍ट हो चुके हैं। बुधवार तक 1011414 लोगों की जांच हो चुकी थी। ठीक होने की दर घटकर 97.37 फीसद पर आ चुकी है।

बाजार खुलने का असर तो नहीं

सरकार ने संक्रमण दर घटने के बाद बाजार को पूरी तरह से खोल दिया है। हांलाकि कुछ प्रतिबंध अभी भी जारी है,लेकिन बहुत से लोग इन प्रतिबंधों का पालन नहीं कर रहे है। मास्क लगाने में लापरवाही बरत रहे है। वहीं दुकानों और बााजारों में बड़ी संख्या में भीड़ पहुंच रही है।

ऐसे में यह सोचने वाला तथ्य है कि एक ही दिन में सात संक्रमित बढ़ना कहीं भीड़ का ही तो परिणाम नहीं है।इसलिए अभी भी सरकार द्वारा सुझाई गई गाइडलाइन का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण से बचें।क्योंकि अभी संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है बस कम हुआ है। 

 इसे भी पढ़े...

 


संबंधित खबरें