लखनऊ:बर्थडे पार्टी में हुआ विवाद तो लौटते वक्त रास्ते में गोली से उड़ाया, आरोपी गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

मुकदमे में आरोपी बनाए गए अन्य लोगों की तलाश जारी है।
मुकदमे में आरोपी बनाए गए अन्य लोगों की तलाश जारी है।

लखनऊ में बुधवार देर रात ठाकुरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदोई रोड पर लाल मस्जिद के पास 36 वर्षीय अवनीश सिंह को गोली मारने के मुकदमे में आरोपी बनाए गए तीन नामजद आरोपियों में से एक पुराना तोपखाना बरी ठाकुरगंज के रहने वाले शिवम बाजपेई उर्फ रिशु को ठाकुरगंज पुलिस ने बरी रोड शमशान घाट के पास से आज गिरफ्तार कर लिया है ।

लखनऊ। यूपी में बढ़ते आपराधिक ग्राफ के बीच सूबे की राजधानी लखनऊ में बुधवार देर रात ठाकुरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदोई रोड पर लाल मस्जिद के पास 36 वर्षीय अवनीश सिंह को गोली मारने के मुकदमे में आरोपी बनाए गए,

 तीन नामजद आरोपियों में से एक पुराना तोपखाना बरी ठाकुरगंज के रहने वाले शिवम बाजपेई उर्फ रिशु को ठाकुरगंज पुलिस ने बरी रोड शमशान घाट के पास से आज गिरफ्तार कर लिया है । बताया गया कि बुधवार की रात गोलीकांड में घायल हुए अवनीश सिंह की हालत अभी भी नाजुक बताई बनी हुई है।

इधर इंस्पेक्टर ठाकुरगंज के मुताबिक अवनीश को गोली मारे जाने के बाद दर्ज की गई एफआईआर में तीन लोगों को नामजद करते हुए 4 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। उनके मुताबिक बुधवार की रात मलिहाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत आम्रपाली वाटर पार्क में आयोजित घायल के मित्र आकाश की बर्थडे पार्टी में यह सभी मित्र शामिल हुए थे।

बताया गया कि यहां किसी बात को लेकर इन लोगों में आपस में विवाद हुआ था। उनके मुताबिक बर्थडे पार्टी में हुआ विवाद वहां तो खत्म हो गया था। मगर वापस लौटते वक्त यहां लाल मस्जिद के पास दोबारा इन लोगों के बीच झगड़ा हुआ और अवनीश सिंह के सर में गोली मार दी गई। बताया गया कि अस्पताल में भर्ती अवनीश की हालत स्थिर है। वहीं मुकदमे में आरोपी बनाए गए अन्य लोगों की तलाश जारी है।

गौरतलब है​ कि बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गोलीकांड की तीन घटनाएं महज़ 8 घंटों के भीतर प्रकाश में आई।जानकारी के मुताबिक सबसे पहले सिपाही आशीष मिश्रा के द्वारा विभूति खंड थाना क्षेत्र में प्रवीण सिंह नामक युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी।

वहीं रात करीब 9 बजे सुशांत गोल्ड सिटी के इकाना स्टेडियम के पास प्रॉपर्टी डीलर आदित्य शुक्ला के पैर में गोली मारकर बदमाशों ने उनकी कार को लूट लिया था। वहीं आधी रात के बाद गोलीकांड की तीसरी घटना ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में हुई। बताया गया कि बालागंज ठाकुरगंज के रहने वाले 36 वर्षीय अवनीश सिंह के सिर में गोली मारी गई थी।

1 दिन में गोलीकांड की हुई तीन वारदातों के बाद लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस की मुस्तैदी पर सवालिया निशान लग रहे है। हालांकि ठाकुरगंज के द्वारा गोली कांड के एक आरोपी को घटना के 12 घंटों के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस तेजी से की जा रही है। 


संबंधित खबरें