रेप की वीभत्स घटना के बाद सस्पेंड SHO की विजेताओं सी विदाई, CO-SDM ने पहनाई माला

टीम भारत दीप |

सीओ एसएचओ को यूं माला पहना रहे हैं।
सीओ एसएचओ को यूं माला पहना रहे हैं।

हाथरस में 19 साल की दलित युवती से कथित गैंगरेप और उसकी मौत के बाद देश में फैले आक्रोश के बीच अलीगढ़ के इगलास से ही एक 6 साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया था।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के इगलास थाने में तैनात इंस्पेक्टर को इलाके में रेप की वीभत्स घटना के बाद सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद उनके विदाई सम्मान में थानेदार साहब को विजयमाला पहनाई गईं। 

यह माला उनके किसी कनिष्ठ सहयोगी नहीं बल्कि खुद सीओ और एसडीएम ने पहनाईं। लापरवाही के कारण सस्पेंड अफसर की यूं विदाई अब चर्चा का विषय बन गई है। 

बता दें कि हाथरस में 19 साल की दलित युवती से कथित गैंगरेप और उसकी मौत के बाद देश में फैले आक्रोश के बीच अलीगढ़ के इगलास से ही एक 6 साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया था। इसमें रेप का आरोपी पीड़ित बच्ची का ही एक परिचित बताया गया। 

इगलास पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी में हीलाहवाली करती रही। मामले में मासूम पीड़िता से इतनी हैवानियत की गई जिसे लिखा नहीं जा सकता। दिल्ली में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। हाथरस के हंगामे के बीच पीड़िता के परिवारवालों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। 

जब जाकर पुलिस होश में आई और अलीगढ़ के एसएसपी जी मुनिराज ने इगलास थाने के एसएचओ को लापरवाही पर निलंबित कर दिया। बाद में प्रशासन के पीड़ित परिवार को मुआवजा देकर मामले को शांत करा दिया। 

अब उत्तर प्रदेश पुलिस के आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें सस्पेंड एसएचओ को धूमधाम से विदाई दिए जाने का जिक्र उन्होंने किया है। अमिताभ ठाकुर का कहना है कि ऐसे संगीन मामलों में निलंबित अफसर को यूं विदाई देना सही नहीं है। 

खुद एसडीएम और सीओ एसएचओ को यूं माला पहना रहे हैं, जैसे थानेदार साहब किसी दुर्दांत अपराधी को गिरफ्तार करवाकर वहां से जा रहे हों। खुद आईजी अमिताभ ठाकुर का कहना है कि इससे गलत संदेश जाता है। 


संबंधित खबरें