नौकरी दिलाने के नाम पर ले जाई जा रही थीं 31 लड़कियां, इनमें से 9 नाबालिग

टीम भारत दीप |

बालूमाथ के रहने वाले व्यक्ति के कहने पर ही यह लोग तमिलनाडु जा रहे थे।
बालूमाथ के रहने वाले व्यक्ति के कहने पर ही यह लोग तमिलनाडु जा रहे थे।

अंचलाधिकारी रवि कुमार के मुताबिक लातेहार, लोहरदगा, रांची, सिमडेगा सहित कई जिलों से लड़कियों को चेन्नई के कृष्णा कपड़ा मिल ले जाया जा रहा था।

लातेहार (झारखंड)। झारंखड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के डाढा गांव से पुलिस ने तमिलनाडु के नंबर की बस टीएन 49 एएम 9633 को जब्त किया। बस में कुल 31 लड़कियां सवार थीं, जिन्हें काम दिलाने का लालच देकर तमिलनाडु ले जाया जा रहा था। इस बाबत उनके पास कोई कागजात भी नहीं मिले। इस मामले को लेकर अभी पुलिस की पूछताछ जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक सभी लड़कियों को धागा मिल में नौकरी का लालच देकर चेन्नई ले जाया जा रहा था। इस संबंध में अंचलाधिकारी रवि कुमार के मुताबिक लातेहार, लोहरदगा, रांची, सिमडेगा सहित कई जिलों से लड़कियों को चेन्नई के कृष्णा कपड़ा मिल ले जाया जा रहा था। जिनमें से 9 नाबालिग लड़कियां हैं। 

उन्होंने कहा कि बस में लड़कियों को ले जाने संबंधित कोई भी पेपर नहीं पाया गया। साथ ही फैक्ट्री का भी पेपर नहीं पाया गया है। अंचलाधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में लड़कियों से मिली जानकारी के अनुसार, बालूमाथ के रहने वाले शिवा उरांव नामक व्यक्ति के कहने पर ही यह लोग तमिलनाडु जा रहे थे। 

इन लड़कियों को नौ हजार रुपये प्रति माह काम दिलाने की बात कही गई थी। सीओ ने बताया कि बस के चालक और उप चालक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है, लेकिन दोनों को हिंदी नही आती। फिलहाल लड़कियों को बालूमाथ कस्तूरबा बालिका स्कूल में रखा गया है तथा मामले की जांच की जा रही है।


संबंधित खबरें