36 साल के विधायक ने 19 साल की लड़की से रचाई शादी, बेटी का पुजारी पिता जान देने पर उतारू

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

लड़की के पिता ने कहा कि दोनों के उम्र के बीच 17 साल का अंतर है।
लड़की के पिता ने कहा कि दोनों के उम्र के बीच 17 साल का अंतर है।

दरअसल तमिलनाडु में एआईएडीएमके के विधायक ए.प्रभु और 19 वर्षीय छात्रा की शादी से विवाद खड़ा हो गया है।

तमिलनाडु। कहते हैं न आशिकी दिल से होती है, इसमें उम्र आड़े नहीं आती। ऐसी सी एक खबर सामने आई है जिसमें विधायक ने अपने से करीब आधी उम्र की लड़की से प्रेम-प्रसंग के बाद शादी रचा ली। हालांकि इससे लड़की के पुजारी पिता बहुत दुखी हैं और जान देने पर उतारू है।

एक बार वो आत्म हत्या का प्रयास भी कर चुके हैं। हालांकि उन्हें बचा लिया गया लेकिन बाद में उन पर ही आत्महत्या के प्रयास का मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया।

दरअसल तमिलनाडु में एआईएडीएमके के 36 साल के विधायक ए. प्रभु और 19 वर्षीय छात्रा की शादी से विवाद खड़ा हो गया है। लड़की के पिता मंदिर के पुजारी हैं। लड़की के पिता ने दावा किया कि 36 वर्षीय विधायक ने उनकी बेटी से बहला-फुसलाकर शादी की है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर अधिकारियों ने हस्तक्षेप नहीं किया तो वह अपनी जान दे देंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की के पिता ने विधायक के घर जाकर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की लेकिन आग लगाने से पहले ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पिता के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का केस भी दर्ज किया गया है।

पिता ने यह भी कहा कि उन्होंने शादी का विरोध जाति के कारण नहीं बल्कि वर और वधू के बीच उम्र के अंतर के कारण कर रहे हैं। लड़की के पिता ने कहा कि दोनों के उम्र के बीच 17 साल का अंतर है। 

उनके साथ विश्वासघात हुआ है और धमकी दी गई है। खबरों के मुताबिक तमिलनाडु के कल्लाकुरिची से विधायक ए. प्रभु ने सोमवार को अपनी 19 साल की प्रेमिका से शादी की है।

विधायक ने अपनी पत्नी के साथ एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा कि उनके रिश्ते को चार महीने हुए हैं। उन्होंने शादी के लिए लड़की के परिजनों से अनुमति मांगी थी लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। 

विधायक द्वारा एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ससुराल वालों के साथ संबंध जल्द ही सुधर जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘जब  मैं 30 साल का था तब तक मैं राजनीति में व्यस्त था। मेरे निर्वाचित होने के बाद परिवार ने मेरे लिए दुल्हन चुनी लेकिन अम्मा यानि पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मृत्यु हो गई। मेरा दिल टूट गया और इस वजह से शादी नहीं की। 

लॉकडाउन के दौरान मेरी सौंदर्या से बहुत बातचीत हुई और हम प्यार में पड़ गए।” उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी पत्नी के पिता को कई वर्षों से जानता हूं और हमारे बीच घनिष्ठ संबंध हैं। उन्होंने मुझे अपने हाथों से खाना भी खिलाया है और मेरी सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं।

मुझे लगता है कि कुछ राजनीतिक ताकतें हैं जिन्होंने मेरे खिलाफ उनके मन में जहर घोल दिया है।’ अपने राजनीतिक जीवन पर अंतर-जातीय विवाह के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर विधायक ने कहा, ‘राजनीति सार्वजनिक जीवन है और शादी मेरी निजी जिंदगी है, मैं दोनों को अलग-अलग रखता हूं’ इस बीच पिता ने यह भी दावा किया है कि शादी से पहले उनकी बेटी ‘लापता’ हो गई थी।

उन्होंने अपहरण का आरोप भी लगाया।  हालांकि अपने वीडियो में विधायक ए. प्रभु ने इस दावे को नकार दिया कि युवती का अपहरण हुआ है। वहीं इस संबंध में अभी लड़की का कोई अधिकारिक पक्ष नहीं मिल पाया है। 


संबंधित खबरें