सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, पांच विभागों में कर सकते है आवेदन

टीम भारतदीप |

युवा पीढ़ी सरकारी नौकरी की तलाश में परेशान है।
युवा पीढ़ी सरकारी नौकरी की तलाश में परेशान है।

सरकार ने सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर दिया है। सरकार ने युवा पीढ़ी को पांच सरकारी विभागों में जॉब पाने का मौका दिया है।

नई दिल्ली। युवा पीढ़ी सरकारी नौकरी की तलाश में परेशान है। हालांकि सरकार ने सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर दिया है।

सरकार ने युवा पीढ़ी को पांच सरकारी विभागों में जॉब पाने का मौका दिया है। आइये बताते है आपको इन नौकरियों के बारे में-:

पहली भर्ती भारतीय नौसेना में निकली है। बता दें कि एजुकेशन, तकनीकी और एक्जीक्यूटिव शाखाओं के लिए भारतीय नौसेना अकादमी (INA) एझीमाला, केरल ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) ऑफिसर के लिए एक भर्ती सूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केवल 31 दिसंबर, 2020 तक ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

इसके बाद दूसरी भर्ती पुलिस कांस्टेबल की है। बता दें कि मध्य प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 31 दिसंबर, 2020 से शुरू हो जाएगी जो कि 14 जनवरी, 2021 तक सक्रिय रहेगी।

बताते चले कि इन पदों के लिए 18 से 33 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा नौकरी से जुड़ी जानकारी आप वेबसाइट से निकाल सकते हैं। इसके अलावा सरकार ने बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर दिया है।

बता दें कि स्टेट बैंक, आईडीबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा, इन तीन बैंको में कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। जिनके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आप बैंकों की वेबसाइट पर अधिक जानकारी के लिए विजिट कर सकते है।

बताते चले कि सीमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के कई रिक्त पदों पर भर्तिया हो रही हैं। खास बात ये है कि इस नौकरी के लिए आपको किसी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। इसके लिए आप 20 जनवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

इसके आलावा आवेदकों को लिखित परीक्षा का सामना भी नहीं करना होगा। जानकारी के मुताबिक ट्रेड टेस्ट के आधार पर ही सिलेक्शन किया जाएगा। इसके साथ ही आवेदक सांसदों से जुड़कर भी काम कर सकते है।

सरकार ने ‘लेजिस्लेटिव असिस्टेंट्स टू मेंबर ऑफ पार्लियामेंट फेलोशिप’ के लिए आवेदन की घोषणा की है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 17 जनवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।


संबंधित खबरें