खुशखबरी: अब प्रतिदिन चलेगी आगरा-मैनपुरी पैसेंजर ट्रेन, 20 स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

टीम भारत दीप |

पैसेंजर ट्रेन से 191 किमी का यह सफर पांच घंटों में पूरा कराया जाएगा।
पैसेंजर ट्रेन से 191 किमी का यह सफर पांच घंटों में पूरा कराया जाएगा।

अब मैनपुरी से आगरा के लिए जाने वाली पैसेंजर रेलगाड़ी को भी अनुमति दे दी गई। स्टेशन अधीक्षक एचएस मीणा का कहना है कि 17 अगस्त की सुबह 4:30 बजे ट्रेन संख्सा 01910 मैनपुरी-इटावा होते हुए आगरा के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन का संचालन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पहले ही तरह प्रतिदिन कराया जाएगा।

आगरा। प्रदेश के कोरोना संक्रमण थमने के साथ ही रेलवे ने पटरियों पर रेलगाड़ियों का संचालन भी सामान्य करने लगा है। अब रेलवे ने आगरा-इटावा-मैनपुरी अप-डाउन पैसेंजर ट्रेन को दोबारा शुरू कराया है।

यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को देखते हुए ट्रेनों में भी कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया जाएगा। मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ने के बाद रेलवे द्वारा मैनपुरी रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी थी। सिर्फ कालिंदी एक्सप्रेस में उन यात्रियों को अनुमति थी जिनका रिजर्वेशन पहले से कंफर्म था।

अब स्थितियां सामान्य होने के बाद रेलवे भी यात्रियों को राहत देने में जुट गया है। अब मैनपुरी से आगरा के लिए जाने वाली पैसेंजर रेलगाड़ी को भी अनुमति दे दी गई। स्टेशन अधीक्षक एचएस मीणा का कहना है कि 17 अगस्त की सुबह 4:30 बजे ट्रेन संख्सा 01910 मैनपुरी-इटावा होते हुए आगरा के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन का संचालन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पहले ही तरह प्रतिदिन कराया जाएगा।

इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

मैनपुरी से चलकर पैसेंजर कीरतपुर, बुझिया, करहल, सैफई, बैदपुर, इटावा जंक्शन, उदी माेर, जैतपुरा, मानसिंह का पुरा, जैतपुर कलन हाल्ट, बटेश्वर, भदरौली, मक्खनपुर, फतेहाबाद, धिमिश्री, शमशाबाद कस्बा, करोंधना, भांडई होकर आगरा कैंट स्टेशन पर पहुंचेगी।

पांच घंटों में पूरा होगा 191 किमी का सफर

सड़क मार्ग को देखें तो मैनपुरी से आगरा की दूरी लगभग 125 किमी की है। जबकि ट्रेन रूट में यही दूरी 191 किमी की हो जाती है। पैसेंजर ट्रेन द्वारा यह सफर पांच घंटों में पूरा कराया जाएगा। मैनपुरी से सुबह 4:35 बजे ट्रेन रवाना हाेगी जो सुबह 9:40 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।ट्रेन के चलने से मैनपुरी से आगरा का सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। 

इसे भी पढ़ें....


संबंधित खबरें