रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर, कोविड स्पेशल ट्रेनों का संचालन जनवरी तक

टीम भारत दीप |

मालूम हो कि इन ट्रेनों का संचालन केवल दिसंबर तक ही करने की योजना थी,जिसे आगे बढाया गया।
मालूम हो कि इन ट्रेनों का संचालन केवल दिसंबर तक ही करने की योजना थी,जिसे आगे बढाया गया।

यह ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी। इस नई ट्रेन के संचालन की जानकारी मुख्यम जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने देते हुए बताया कि इस ट्रेन में भी सभी कोच आरक्षित ही होंगे।

गोरखपुर।कोरोना वायरस के संक्रमण दर न घटने के कारण भारतीय रेलवे हर तहर एहतियात बरत रहा है। जनरल कोचों में होने वाली भीड़ों की संख्या रोकने के लिए जनरल टिकट पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

इसके अलावा कोविड स्पेशल ट्रेनों के संचालन का समय आगे बढा दिया गया। इससे यात्रियों के आवागमन में कोई असुविधा नहीं होगी। वहीं रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। 05117/05118 छपरा-मथुरा-छपरा त्रैसाप्ताहिक एक्सप्रेस का संचालन 28 दिसंबर से शुरू हो जाएगा।

यह ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी। इस नई ट्रेन के संचालन की जानकारी मुख्यम जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने देते हुए बताया कि इस ट्रेन में भी सभी कोच आरक्षित ही होंगे। छपरा-मथुरा के अलावा गोरखपुर-पुणे और गोरखपुर-एलटीटी सहित पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न रूटों पर पहले से चल रहीं 14 स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि भी बढ़ा दी गई है। 

एक माह बढा विशेष ट्रेनों का संचालन 

दिसंबर में चलने वाली ट्रेनें पूरे जनवरी माह में भी चलाई जाएंगी। इन सभी ट्रेनों में कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा। मालूम हो कि इन ट्रेनों का संचालन केवल दिसंबर तक ही करने की योजना थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए संचालन तिथि जनवरी तक बढा दिया गया। 

छपरा-मथुरा-छपरा एक्सप्रेस सुबह 05.20 पर होगी रवाना

05117 छपरा- मथुरा त्रैसाप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल सुबह 05.20 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन भटनी, देवरिया होते हुए गोरखपुर से सुबह 8.30 बजे छूटकर बादशाहनगर, कानपुर के रास्ते रात 9.20 बजे मथुरा पहुंचेगी।

05118 मथुरा-छपरा त्रैसाप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रात 11.50 बजे रवाना होगी। कानपुर, बादशाहनगर, गोंडा के रास्ते दूसरे दिन गोरखपुर से दोपहर बाद 2.00 बजे छूटकर भटनी होते हुए शाम को 5.05 बजे छपरा पहुंचेगी।

इन स्पेशल ट्रेनों की बढ़ी संचालन अवधि

01079 लोकमान्य तिलक टर्मिनस- गोरखपुर साप्ताहिक स्पेशल का संचालन 31 दिसंबर से बढ़ा कर 28 जनवरी तक कर दिया गया है।

01080 गोरखपुर- लोकमान्य तिलक टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल का संचलन 02 जनवरी से बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दिया गया है।

01115 पुणे- गोरखपुर साप्ताहिक स्पेशल का संचलन 31 दिसंबर से बढ़ाकर 28 जनवरी तक कर दिया गया है।

01116 गोरखपुर- पुणे साप्ताहिक स्पेशल का संचलन 02 जनवरी से बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दिया गया है। -

02031 पुणे- गोरखपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल का संचलन 29 दिसंबर से बढ़ा कर 30 जनवरी तक कर दिया गया है।

 


संबंधित खबरें