गोरखपुर: सरकारी एंबुलेंस का हो रहा घर के कामों में इस्तेमाल, आशा बहुएं घूम रहीं बाजार

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ के गृह जनपद से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सरकारी एंबुलेंस 102 के चालक पर इन वाहनों से घर के कामों में इस्तेमाल के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ के गृह जनपद से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सरकारी एंबुलेंस 102 के चालक पर इन वाहनों से घर के कामों में इस्तेमाल के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसके साथ ही साथ कुछ तस्वीरें भी सामने आईं हैं जिसमें कुछ महिलाएं घर का सामान लेकर एंबुलेंस में बैठी नजर आ रही हैं।

बताया जा रहा है कि एंबुलेंस में बैठी महिलाएं आशा बहुएं है। बताया जा रहा है कि ये लोग एंबुलेंस का बेवजह इस्तेमाल कर रही हैं, जिससे सरकारी धन को नुकसान पहुंच रहा है।

गौरतलब है कि 102 एंबुलेंस इमरजेंसी सेवा के लिए होती है। सरकारी एंबुलेंस से गर्भवती महिला को लेबर पेन होने पर अस्पताल लाया जाता है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के ही बांसगांव क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक वीडियो इस वक़्त वायरल हो रहा है।

जिसमें कुछ लोग एंबुलेंस चालक पर वाहन को घर के कार्यों में उपयोग करने के लिए दबाव बना रहे हैं। लोगों के दबाव के कारण मजबूरी में एंबुलेंस के चालक को ऐसा करना भी पड़ रहा है। वीडियो के साथ-साथ कुछ फोटो भी सामने आईं हैं, जिसमे एम्बुलेंस में बैठकर कुछ महिलायें अपने घर का राशन लेकर जा रही है।

बताया जाता है कि एम्बुलेंस में बैठी महिलायें आशा बहुएं है। इसके साथ ही साथ फोटो में साफ देखा जा सकता है कि महिलाएं एक कार्टन में सरसों का तेल समेत तमाम सामान लेकर जा रही हैं। इसको देखने के बाद सवाल उठता है कि सरकारी एंबुलेंस में घर के राशन का क्या काम है?

बताया जाता है कि ये खेल काफी दिनों से चल रहा है और चालकों पर दबाव बनाकर एंबुलेंस का इस्तेमाल घर के कामों में किया जा रहा है। इससे सरकारी धन के नुकसान के साथ—साथ वक्त पर मरीज को सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। वायरल वीडियो और फोटोज को देखने के बाद जब इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक से पूछा गया तो उन्होंने साफ—साफ कहना है कि इससे हमारा कुछ भी लेना—देना नहीं है।

सीएचसी अधीक्षक के इस बयान के बाद अब सवाल उठता है कि ऐसे में इस दुरुपयोग पर कौन रोक लगायेगा।


संबंधित खबरें