जौनपुर में शादी के तीन दिन पहले दूसरे समुदाय के युवक के साथ भागी युवती, लव जिहाद की आशंका

टीम भारत दीप |

युवक के परिजनों का कहना है कि दोनों में प्रेम- प्रसंग चल रहा था।
युवक के परिजनों का कहना है कि दोनों में प्रेम- प्रसंग चल रहा था।

लड़की की शादी 22 जून को होनी थी, लेकिन उसके 3 दिन पहले ही विशेष समुदाय के युवक के साथ वह वह चली गई। परिजन आशंका जता रहे हैं कि धर्म परिवर्तन कराकर लड़की की कहीं शादी न कर दी जाए, फिलहाल परिजन की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर दोनो की तलाश में जुट गई है। मामले में 2 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जौनपुर।  उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले हसरौली गांव का एक परिवार अपनी बेटी की शादी के लिए काफी दिन से तैयारी कर रहा था। लड़की की बरात 22 जून को आनी थी। शादी के तीन दिन पहले ही युवती अपने दूसरे समुदाय के प्रेमी के साथ फरार हो गई।

लड़की के घर वालों ने युवक पर लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने का आरोप लगाया है। लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी लड़की का धर्म बदलवाकर विवाह कराया जा सकता है। मामला लव जिहाद से जुड़ा होने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई दो  लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं प्रेमी युगल का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लड़की की शादी 22 जून को होनी थी, लेकिन उसके 3 दिन पहले ही विशेष समुदाय के युवक के साथ वह वह चली गई।

परिजन आशंका जता रहे हैं कि धर्म परिवर्तन कराकर लड़की की कहीं शादी न कर दी जाए, फिलहाल परिजन की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर दोनो की तलाश में जुट गई है। मामले में 2 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

लडकी की मां का आरोप है कि जब लड़की गायब हुई तो उसकी तलाश शुरू की गई। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला, तभी मालूम हुआ कि गांव का एक युवक भी गायब है। इसके बाद पुलिस में शिकायत की गई।

प्रेम प्रसंग की बात आ रही सामने

उधर गांव के ही दूसरी बस्ती में रहने वाले युवक के परिजनों का कहना है कि दोनों में प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी पूरे गांव को है, उनका लड़का लड़की को ले गया है या नहीं उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है।

एसपी देहात त्रिभुवन सिंह का कहना है कि लड़की को एक युवक पर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप है कि इसको लेकर दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

दोनों अलग-अलग समुदाय से हैं इसलिए लव जिहाद के एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है, आपकों बता दें कि जौनपुर में लव जिहाद का यह दूसरा मामला दो साल के अंदर देखनो को मिला है।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें