होमगार्ड ने सिपाही बनकर रचाई शादी,मामला खुला तो हुआ कुछ ऐसा,जानकर रह जाएंगे हैरान

टीम भारतदीप |

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवती को ससुराल वालों के चंगुल से छुड़ाया।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवती को ससुराल वालों के चंगुल से छुड़ाया।

दूल्हे ने अपने आप को पुलिस का सिपाही बताते हुए युवती के संग सात फेरे ले लिए और उसे विदा कराकर अपने साथ ले गया। युवती ने ससुराल में कुछ दिन बाद जब पति को होमगार्ड की ड्रेस में देखा तो वह चौक गई उसने पता किया तो मालूम चला कि पति सिपाही नहीं बल्कि होमगार्ड है।

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के थाना सिकंदरा के क्षेत्र की युवती जब शादी के बाद दुल्हन बन कर अपने ससुराल पहुंची तो वहां कुछ दिनों बाद उसे एहसास हुआ कि उसके साथ बड़ा धोखा किया गया है। दरअसल दूल्हे ने अपने आप को पुलिस का सिपाही बताते हुए युवती के संग सात फेरे ले लिए और उसे विदा कराकर अपने साथ ले गया।

युवती ने ससुराल में कुछ दिन बाद जब पति को होमगार्ड की ड्रेस में देखा तो वह चौक गई उसने पता किया तो मालूम चला कि पति सिपाही नहीं बल्कि होमगार्ड है। इस पर युवती अपने को ठगा सा महसूस करने लगी और इस धोखाधड़ी के खिलाफ आवाज उठाई।

इस पर ससुराली जन उससे मारपीट करने लगे। इसकी शिकायत उसने उच्च अधिकारियों से की है।

जानकारी के मुताबिक यहां सिकंदरा क्षेत्र की रहने वाली एक युवती की शादी जून महीने में भरतपुर के एक युवक से हुई थी। युवक ने अपने आप को राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल बताया था जिसके अनुसार लड़की वालों ने बड़े धूमधाम से शादी की और अपनी लड़की को विदा किया।

शादी के कुछ समय बाद जब युवती ने अपने पति को होमगार्ड की ड्रेस पहने हुए देखा तो उसने इस बारे में ससुराली जनों से पूछताछ की जिसके बाद उसे पता चला कि उसका पति सिपाही नहीं है। वह तो सिर्फ होमगार्ड की नौकरी करता है।

पत्नी ने इस बात का विरोध किया जिस पर उसके ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की और उससे दहेज में बाइक और एक लाख रुपये की मांग शुरू कर दी। लड़की के परिजनों ने मांग पूरी करने से इनकार कर दिया जिसके बाद ससुराल वाले युवती का उत्पीड़न कर करने लगे।

जिसकी शिकायत उसने उच्च अधिकारियों से की है। युवती के मुताबिक उसके साथ ससुराल वाले हद दर्जे की मारपीट करते हैं और कई दिन तक उसे खाना भी नहीं देते हैं। विगत 10 अगस्त को पति और ससुराल वालों ने उसे कमरे में बंद करके बुरी तरह से मारा पीटा था।

युवती के मुताबिक उसका पति और देवर दोनों शराब पीकर उसके साथ मारपीट करते है। युवती ने किसी तरह से मौका पाकर पुलिस को मारपीट की सूचना दे दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवती को ससुराल वालों के चंगुल से छुड़ाया। अपने साथ थाने ले आई।

जहां से युवती के परिजन उसे अपने साथ ले गए हैं। अब युवती का आरोप है कि खुद को कॉन्स्टेबल बता कर शादी करने वाले पति के खिलाफ वह कई बार शिकायत कर चुकी है लेकिन पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही है। जिसके लिए उसने अब उच्चाधिकारियों की शरण ली है।


संबंधित खबरें