यह कैसी व्यवस्था:बदायूं में नगर पंचायत का कनेक्‍शन काटा तो विद्युत उपकेंद्र के गेट पर डाला कूड़ा

टीम भारत दीप |

बिजली कर्मियों ने पूरेे नगर की ही बिजली लाइन ठप कर दी।
बिजली कर्मियों ने पूरेे नगर की ही बिजली लाइन ठप कर दी।

नगर पंचायत का बिल अधिक हो जाने पर जब बिजली विभाग ने उसका कनेक्‍शन काट दिया ताेे इससे आक्रोशित नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने विद्युत उपकेंद्र के गेट पर कूड़ा-कचरा का ढेर लगा दिया, जिससे उपकेंद्र आने-जाने का रास्‍ता ही बंद हो गया।

बदायूं। यूपी के बदायूं जिले में एक रोचक मामला सामने आया है। यहां दो विभागों में हुए विवाद के बाद बिजली उपकेंद्र के बाहर कचरे का पहाड़ लग गया। दरअसल पहले बिजली विभाग के कर्मचारियों ने नगर पंचायत का पहले कनेक्शन काट दिया

 इसके बाद आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने बिजली विभाग के सामने कचरे डाल आए। आपकों बता दें कि अभी हाल ही में कुंवरगांव थाना क्षेत्र में एक बिजली संविदा कर्मी का चालान काटने पर थाने की बिजली ठप करने का मामला सामने आया था।

अब ऐसा ही मामला नगर पंचायत दहगवां में  समाने आया है। नगर पंचायत का बिल अधिक हो जाने पर जब बिजली विभाग ने उसका कनेक्‍शन काट दिया ताेे इससे आक्रोशित नगर पंचायत के  सफाई कर्मियों ने विद्युत उपकेंद्र के गेट पर कूड़ा-कचरा का ढेर लगा दिया।

जिससे उपकेंद्र आने-जाने का रास्‍ता ही बंद हो गया। इससे आक्रोशित बिजली कर्मियों ने पूरेे नगर की ही बिजली लाइन ठप कर दी। साथ ही नगर पंचायत के खिलाफ प्रदर्शन किया।

नगर पंचायत की काटी बिजली

शुक्रवार को दहगवां में नगर पंचायत का बिजली बिल अधिक बकाया होने पर कर्मचारियों ने बिजली काट दी। इससे आक्रोशित नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने विद्युत उपकेंद्र के गेट पर कूड़ा डालकर रास्ता बंद कर दिया।

नगर पंचायत के सफाई कर्मियों के इस कार्य से आक्रोशित होकर बिजली कर्मियों ने पूरे कस्बे की ही बिजली आपूर्ति ठप कर नगर पंचायत के खिलाफ नारेबाजी की। अभी मामला सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं पूरे दिन लोग बिजली नहीं होने की वजह से गर्मी से परेशान होते दिखे। 

थाने की भी काटी थी बिजली

हाल ही में कुंवरगांव थाना क्षेत्र में चल रही वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक विद्युत संविदा कर्मचारी का चालान काट दिया था। कर्मचारी ने चालान काटने की सूचना अपने कर्मचारियों को दी तो जेई समेत कई कर्मचारी थाने पहुंच गए।

बोले अगर हम नियम का पालन नहीं करते तो हमारा चालान काटेगा। अगर पुलिस विभाग नियम का पालन नहीं करता तो उनकी भी बिजली कटनी चाहिए। इसके बाद कर्मचारियों ने थाना परिसर की बिजली काट दी थी। काफी समझाने थाने के कार्यालय की लाइन जोड़ दी, लेकिन आवास की बिजली फिर भी नहीं जोड़ी थी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें