बदायूं में शादी करने की जिद्द पर अड़ी दो सहे​लियां, कोतवाली में हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

दोनों ने बताया यदि उन्हें जुदा करने की कोशिश की गई तो जान दे देंगी।
दोनों ने बताया यदि उन्हें जुदा करने की कोशिश की गई तो जान दे देंगी।

स्वास्थ्य कर्मी की बेटी अपनी सहेली के घर आ पहुंची। रविवार दोपहर उसने अपने पिता को बता ​दिया कि वह अपनी सहेली से शादी करना चाहती है। शाम को उसे लगा कि परिवार के लोग आते ही उसे साथ ले जाएंगे तो वह सहेली के साथ कोतवाली पहुंच गई।

बदायूं।  बदायूं की रहने वाली दो छात्राएं आपस में प्यार करती है। दोनों आपस में शादी करना चाहती है, लेकिन उनके घर वाले राजी नहीं हुए तो दोनों कोतवाली पहुंची और आपस में प्यार करने की बात कहते हुए शादी करने की जिद पर अड़ गईं।

भनक लगने पर उनके परिजन भी पहुंचे, लेकिन उन्हें समझाने में नाकाम रहे। बाद में पुलिस ने दोनों को घर लौट जाने पर राजी कर लिया।दरअसल बदायूं के एक मोहल्ले के राजगीर की बेटी और पीलीभीत में तैनात स्वास्थ्य कर्मी की बेटी आपस में मोहब्बत करती है।

स्वास्थ्य कर्मी भी कस्बे का ही मूल निवासी है। दोनों की बेटियां कक्षा आठ से बीए तक साथ-साथ पढ़ीं। शनिवार रात स्वास्थ्य कर्मी की बेटी अपनी सहेली के घर आ पहुंची। रविवार दोपहर उसने अपने पिता को बता ​दिया कि वह अपनी सहेली से शादी करना चाहती है।

शाम को उसे लगा कि परिवार के लोग आते ही उसे साथ ले जाएंगे तो वह सहेली के साथ कोतवाली पहुंच गई। दोनों ने पुलिस को अपनी परेशानी बताई एक ने तो यहां तक कह दिया कि उन्हें आपस में जुदा करने की कोशिश की गई तो जान दे देंगी।

पुलिसकर्मियों की छात्राओं से बातचीत के दौरान ही दोनों के परिजन भी कोतवाली पहुंच गए। दोनों छात्राओं की जिद के आगे उनके परिजन परेशान हो उठे। दोनों छात्राएं अलग-अलग संप्रदाय से हैं। पुलिस के समझाने पर दोनों अपने परिजन के साथ घर लौट गईं, लेकिन उनके बीच संबंधों को लेकर काफी गहमागहमी का माहौल बना रहा।

बताते हैं कि दोनों ने घर लौटने से पहले कोतवाली में एक समझौता पत्र भी लिखकर दिया है। उसमें कहा गया है कि वह अब अपने परिवार के साथ ही रहेंगी। एसएसआई खुर्शीद अहमद ने बताया कि दोनों छात्राएं कोतवाली आई थीं।

वह एक दूसरे से शादी की बात करने लगीं तो उनके परिवार को बुलाकर बात की गई। वह अपने परिवार के साथ घर चली गईं। परिवार के लोग भी एक दूसरे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहते। वहीं दो छात्राओं द्वारा आपस में शादी के लिए कोतवाली पहुंचने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें