यूपी में चाहिए सस्ती बिजली तो लोगों को करना होगा ये काम,ऊर्जा मंत्री ने बताई ये हकीकत

टीम भारत दीप |

इस बार गर्मियों के मौसम में उत्तर प्रदेश में बिजली की किल्लत नहीं होगी।
इस बार गर्मियों के मौसम में उत्तर प्रदेश में बिजली की किल्लत नहीं होगी।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का साफ तौर पर ये भी कहना है कि अभी यूपी के ग्रामीण इलाकों में केवल 25 फीसदी लोग ही अपना बिजली बिल जमा करते हैं। वहीं 75 फीसदी लोग बिजली का बिल नहीं जमा करते हैं। कहा गया कि अगर सभी लोग जितनी यूनिट की खपत करते हैं उतना बिल जमा करें तो यूपी में सभी को सस्ती बिजली मिल पाएगी।

लखनऊ। यूपी में यदि लोगों को सस्ती बिजली चाहिए तो उन्हें एक काम जरूर करना होगा। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सभी अगर ईमानदारी से बिजली का बिल जमा करें तो सभी को सस्ती बिजली मिल पाएगी। दरअसल आज ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि इस बार गर्मियों के मौसम में उत्तर प्रदेश में बिजली की किल्लत नहीं होगी।

उनके मुताबिक उत्तर प्रदेश में इस तरह से ऊर्जा विभाग ने तैयारी की है कि गांव को 18 घंटे, तहसील पर 20 घंटे और जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए। वहीं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का साफ तौर पर ये भी कहना है कि अभी यूपी के ग्रामीण इलाकों में केवल 25 फीसदी लोग ही अपना बिजली बिल जमा करते हैं।

वहीं 75 फीसदी लोग बिजली का बिल नहीं जमा करते हैं। कहा गया कि अगर सभी लोग जितनी यूनिट की खपत करते हैं उतना बिल जमा करें तो यूपी में सभी को सस्ती बिजली मिल पाएगी।

उधर अखिलेश यादव के आरोपों पर श्रीकांत शर्मा का साफ तौर पर कहा कि आज उत्तर प्रदेश बिजली दूसरे राज्यों को देता है और यूपी में इस तरह के इंतजाम किए हैं कि साल 2032 तक यहां बिजली सरप्लस है। कहा जा रहा है कि वो इस बात के भी संकेत दे रहे हैं कि 2022 में बीजेपी इस बिजली की सुधरी दशा को अपने चुनावी एजेंडे में शामिल करेगी।

वहीं श्रीकांत शर्मा ने पर्यावरण को लेकर कहा कि पॉल्यूशन बढ़ रहा है। इसको लेकर एक आम नागरिक के नाते हम सबको मिलकर सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि यदि पांच किलोमीटर की दूरी का काम हो तो साइकिल या इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आने वाली पीढ़ियों को बेहतर पर्यावरण मिल सकेगा।


संबंधित खबरें