आगरा में मुख्यमंत्री योगी ने माना कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की हुई थी किल्लत

टीम भारत दीप |

उत्तर प्रदेश में हर जनपद को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम हो रहा है।
उत्तर प्रदेश में हर जनपद को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम हो रहा है।

सीएम ने कहा कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी हुई, लेकिन भारत सरकार ने युद्ध स्तर पर हर जिले में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम किया। आज यूपी के हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लग रहा है। 552 प्लांट को स्वीकृत किया गया है और इसमें 200 से ज्यादा लग चुके हैं।सीएम योगी ने सम्मेलन में 19 मिनट तक भाषण दिया।

आगरा। कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में भयंकर रूप से तबाही मचाई । थी इसकी मुख्य वजह प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था में कमी जिम्मेदार है। सबसे ज्यादा कमी ऑक्सीजन की हुई थी। 

हालांकि केंद्र सरकार ने देश में ऑक्सीजन की कमी से मौत को नहीं माना था। इसके उलट सीएम योगी ने रविवार को आगरा में दिए अपने भाषण के दौरान कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी स्वीकार की। 

सीएम ने कहा कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी हुई, लेकिन भारत सरकार ने युद्ध स्तर पर हर जिले में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम किया। आज यूपी के हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लग रहा है। 552 प्लांट को स्वीकृत किया गया है और इसमें 200 से ज्यादा लग चुके हैं।

सीएम योगी ने सम्मेलन में 19 मिनट तक भाषण दिया। इस दौरान ऑक्सीजन की कमी का जिक्र किया। बोले, 'दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत हुई। महामारी के दौरान संसाधन अक्सर कम पड़ते हैं।

यह तो इस सदी की सबसे बड़ी महामारी थी। इस महामारी के दौरान हमने ऑक्सीजन के बारे में देखा होगा। ऑक्सीजन पहुंचाने का काम भारत सरकार ने युद्धस्तर पर किया, वो सबके सामने हैं। उत्तर प्रदेश में हर जनपद को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम हो रहा है। 552 ऑक्सीजन प्लांट अलग-अलग जनपदों में लगाए जा रहे हैं। इसमें आगरा भी शामिल है।'

आगरा में एक साथ हुई थी 22 मौतें

आपकों याद दिला दें कि आगरा में 26 अप्रैल को एक साथ 22 लोगों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई थी। भले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑक्सीजन की कमी को स्वीकार किया है, लेकिन आगरा के श्रीपारस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर प्रशासन ने हर तरह से पर्दा डालने की कोशिश की है।

आपकों बता दें कि विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों को लेकर विधायकों के काम की समीक्षा के लिए रविवार को मुख्यमंत्री योगी और भाजपा के केंद्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगरा पहुंचे थे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें