यूपी के मुजफ्फरनगर में चाय वाले पति को सेना से रिटायर्ड पत्नी हर माह देगी गुजारा भत्ता

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

वृद्ध पति चाय बेचकर जीवन यापन कर रहा है।
वृद्ध पति चाय बेचकर जीवन यापन कर रहा है।

मुजफ्फरनगर में एक मामला सामने आया है। फैमिली कोर्ट के आदेश के बाद पत्नी हर माह पति को गुजारे के लिए दो हजार रुपए देगी। दरअसल पति—पत्नी के बीच अनबन चल रही है।

मुजफ्फरनगर। अभी तक अमूमन पति ही पत्नी को गुजारा भत्ता देता था। इसके उल्ट मुजफ्फरनगर में एक मामला सामने आया है।

फैमिली कोर्ट के आदेश के बाद पत्नी हर माह पति को गुजारे के लिए दो हजार रुपए देगी।दरअसल पति-पत्नी के बीच अनबन चल रही है। दस साल से दोनों अलग रह रहे है।

पत्नी सेना से रिटायर्ड है और उसे 12 हजार प्रति माह पेंशन मिलती है, ज​बकि पति चाय बेचकर गुजारा करता है। प्राप्त जानकारी अनुसार मुजफ्फरनगर के रहने वाले किशोरी लाल खतौली में चाय बेचते हैं। उनकी शादी 30 साल पहले कानपुर की मुन्नी देवी से हुई थी।

पत्नी इंडियन आर्मी में 4th क्लास कर्मचारी थीं।अब रिटायर हो चुकी हैं। उन्हें 12 हजार रुपए पेंशन मिलती है। 10 साल पहले मनमुटाव होने पर पति-पत्नी अलग रहने लगे। 2013 में किशोरी ने गुजारा भत्ता पाने के लिए फैमिली कोर्ट में केस किया था।

परेशान पति किशोरी लाल ने अदालत में अर्जी लगाई थी कि उसे पत्नी के पेंशन का एक तिहाई हिस्सा हर माह दिया जाए। लेकिन कोर्ट ने दो हजार रुपए प्रतिमाह देने को कहा,किशोरी इस फैसले से खुश नहीं है।

किशोरी ने आगे कहा कि मैं 7 साल से केस लड़ रहा था। जितने रुपए कोर्ट ने देने के आदेश दिए हैं, उतने मेरे इलाज पर ही खर्च हो जाएंगे। पति—पत्नी के बीच अभी तक तलाक नहीं हुआ है। किशोरी लाल के वकील बालेश कुमार तायल ने बताया कि सेक्शन-25 हिंदू एक्ट में यह केस करीब 7 साल पहले फाइल किया गया था। दोनों के बीच अभी तलाक नहीं हुआ है। इस फैसले से पहले कोर्ट दोनों को साथ रहने का आदेश भी दे चुका है।


संबंधित खबरें