दिग्गजों ने रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बनाने की उठायी मांग, कप्तान ने बनाये जाने को बताया शर्मनाक और नुकसानदायक

टीम भारतदीप |

रोहित शर्मा ने अपनी चतुराई और समझदारी वाली कप्तानी से सबका दिल जीत लिया।
रोहित शर्मा ने अपनी चतुराई और समझदारी वाली कप्तानी से सबका दिल जीत लिया।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुम्बई इंडियंस ने पांचवी बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम कर लिया। फाइनल में रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 68 रन बनाए और अपनी टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभायी। रोहित शर्मा ने अपनी चतुराई और समझदारी वाली कप्तानी से भी दिल जीत लिया।

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुम्बई इंडियंस ने पांचवी बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम कर लिया। फाइनल में रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 68 रन बनाए और अपनी टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभायी। रोहित शर्मा ने अपनी चतुराई और समझदारी वाली कप्तानी से भी दिल जीत लिया।

बता दें कि रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांचवी बार आईपीएल का खिताब दिलाया। जिसके बाद रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बनाये जाने की मांग तेज हो गयी है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन सहित कई दिग्गजों ने भी रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बनाये जाने का समर्थन किया है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने तो यहां तक कह दिया कि अगर रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान नहीं बनाया गया तो यह काफी शर्मनाक होगा।

गंभीर ने बोला कि रोहित को कप्तान न बनाये जाने से भारतीय टीम का नुकसान होगा न कि रोहित शर्मा का। गंभीर ने इसके आगे कहा कि, "हां,कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी उसकी टीम अच्छी होती है और मैं इससे पूरी तरह से सहमत भी हूं। लेकिन कप्तान को परखने के पैमाना क्या है कि कौन कितना अच्छा है और कौन नहीं? पैमाना और मापदण्ड समान होने चाहिए।"

गंभीर ने कहा कि अभी तक हम कहते आए है कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान है क्योंकि उनकी कप्तानी वाली टीम ने दो विश्व कप और तीन आईपीएल खिताब जीते है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने पांच आईपीएल खिताब अपने नाम किए है और इससे ज्यादा वह कुछ नहीं कर सकता क्योंकि वह उसी टीम को जीत दिला सकता है जिसका वह कप्तान हो। इसलिए रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी दे देनी चाहिए।


संबंधित खबरें