जोनल मैनेजर देते हैं गाली, ‘चमचे‘ देते हैं उनका साथ, तनाव झेल रहे ब्रांच मैनेजर की चिट्ठी

टीम भारत दीप |

अधिकारियों के इस बर्ताव के कारण वे बहुत तनाव में हैं।
अधिकारियों के इस बर्ताव के कारण वे बहुत तनाव में हैं।

यहां उनके जोनल मैनेजर लगातार उनकों परेशान कर रहे हैं। वे बात-बात पर गंदी गालियां देते हैं। उनके साथ रहने वाले अधिकारी भी ऐसा ही व्यवहार उनके साथ कर रहे हैं।

सतना (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश के सतना में इंडियन बैंक में कार्यरत एक ब्रांच मैनेजर की पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी वायरल हो रही है। यह चिट्ठी मैनेजर ने किसी ग्राहक से परेशान होने के बजाय अपनी बैंक के जोनल मैनेजर से परेशान होकर लिखी है। 

सतना के इंडियन बैंक के ये ब्रांच मैनेजर का कहना है कि वे हाल ही में गुजरात से तबादला होकर सतना आए हैं। यहां उनके जोनल मैनेजर लगातार उनकों परेशान कर रहे हैं। वे बात-बात पर गंदी गालियां देते हैं। उनके साथ रहने वाले अधिकारी भी ऐसा ही व्यवहार उनके साथ कर रहे हैं।

पीड़ित का कहना है कि उनके गुजरात से शिफ्टिंग और किराए आदि के बिल भी जोनल आफिस द्वारा क्लियर नहीं किए जा रहे हैं। उनका कहना है कि अधिकारियों के इस बर्ताव के कारण वे बहुत तनाव में हैं। 

पीड़ित ने मामले में गंभीर आरोप लगाए हुए लिखा कि यदि उनको कुछ हो जाता है तो इसका जिम्मेदार उक्त लोगों को माना जाए। मामले में सतना पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। 

मुंबई में ब्रांच मैनेजर कर चुकी सुइसाइड
बैंकों में अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण बैंकों पर लगातार बढ़ता काम का बोझ और टार्गेट है। 

मीडिया रिपोट्र्स में हाल ही में मुंबई की एक बैंककर्मी अरूणा जोशी का मामला सामने आया। बताया गया है कि 49 साल की अरूणा ने छोटी से गलती पर सीनियरों द्वारा बुर्रा बर्ताव करने से परेशान होकर अपने घर में आत्महत्या कर ली। 

मामले में पीड़िता ने एक सुइसाइड नोट भी छोड़ा जिसमें उन्होंने कार्य में तनाव के चलते सुइसाइड की बात कही। मुंबई पुलिस अभी मामले की जांच रही है।  


संबंधित खबरें