वाराणसी:सेंट्रल बैंक में चोरी छत तोड़कर घुसे चोर,उठा ले गए 15 लाख के गहने

टीम भारत दीप |

लॉकर नंबर 39 को तोड़कर उसमें रखे 15 लाख मूल्य के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया।
लॉकर नंबर 39 को तोड़कर उसमें रखे 15 लाख मूल्य के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया।

बैंक से चोरी की सूचना पाकर पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किया। बैंक और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को पुलिस खंगाल रही है। पुलिस के अनुसार चोरी की इस घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एक टीम गठित की है।

वाराणसी। यूपी के वाराणसी जिले में में मंगलवार -बुधवार रात को एक बड़ी वारदात हुई, यहां सेंट्रल बैंक की शाखा में लॉकर तोड़कर को 15 लाख मूल्य के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया।

बुधवार सुबह बैंक कर्मियों के बैंक पहुंचने पर घटना की जानकारी हुई। बैंक से चोरी की सूचना पाकर पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किया। बैंक और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को पुलिस खंगाल रही है।

पुलिस के अनुसार चोरी की इस घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एक टीम गठित की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिस रास्ते से चोर घुसे, उसी से बाहर भी निकले।

आशापुर बाजार स्थित सेंट्रल बैंक के पीछे खाली मैदान में बने टीनशेड के कमरे से चढ़कर खिड़की के सहारे अंदर घुसे चोरों ने बैंक की छत को लगभग दो से तीन फीट तक तोड़ा और फिर लॉकर की छत तोड़कर सीधे लॉकर रूम में पहुंचे। उर्मिला पांडेय के लॉकर नंबर 39 को तोड़कर उसमें रखे 15 लाख मूल्य के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया।

छत तोड़कर अंदर घुसे चोर

रात में इस वारदात को चोरों ने अंजाम दिया लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बुधवार सुबह दस बजे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी श्याम बैंक पहुंचकर साफ-सफाई में जुटा तो छत टूटा देख अवाक रह गया। तुरंत चोरी की सूचना बैंक शाखा प्रबंधक को दी।

तब तक अन्य बैंक कर्मचारी भी पहुंच गए। बैंक की छत तोड़कर चोरी की घटना मिलते ही सारनाथ थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम ने बैंक के अंदर और बाहर साक्ष्य जुटाया। सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। बैंक कर्मियों के अनुसार मंगलवार को बैंक बंद था, संभवत: इसी दिन चोरों ने घटना को अंजाम दिया। 

पुलिस ने जताई यह आशंका

पुलिस के अनुसार बैंक की छत और लॉकर की छत को तोड़कर अंदर घुसने में गिरोह के चार से छह सदस्यों के शामिल होने की आशंका है। एक या दो लोगों द्वारा इस वारदात को अंजाम नहीं दिया जा सकता। पुलिस के अनुसार घटना को अंजाम देने से पहले चोरों द्वारा रेकी की गई होगी।

 लॉकर की छत को ऊपर से तोड़ना यह बताता है कि इस जगह के नीचे ही लॉकर होगा। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। एसीपी सारनाथ के अनुसार फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाया और आसपास मार्ग पर लगे सीसी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें