JEE मेन—2021: कोरोना के कारण टाले गए इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम डेट का ऐलान,ये है परीक्षा शेड्यूल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।
परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

मंगलवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने जेई की तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा की तिथि का ऐलान किया हैं। बताया गया कि जेई की तीसरे चरण की परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई 2021 तक होंगी। इसके साथ ही चौथे चरण की परीक्षाएं 27 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक आयोजित की जाएंगी।

नई दिल्ली। कोरोना के कारण टाले गए इंजीनियरिंग एट्रेंस एग्जाम जेईई मेन की स्थगित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। दरअसल मंगलवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने जेई की तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा की तिथि का ऐलान किया हैं। बताया गया कि जेई की तीसरे चरण की परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई 2021 तक होंगी।

इसके साथ ही चौथे चरण की परीक्षाएं 27 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक आयोजित की जाएंगी। साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्य की सराहना करते हुए उनका शुक्रिया भी व्यक्त किया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि इस बार जेई की परीक्षा कराने वाली एजेंसी एनटीए ने छात्रों को एक नई व्यवस्था दी है।

बताया गया कि ऐसे छात्र जो किसी कारणवश तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे, वह एक बार फिर इन परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। बताया गया कि तीसरे चरण के लिए 6 से 8 जुलाई तक परीक्षा के लिए आवेदन किए जा सकेंगे। वहीं चौथे चरण के लिए 9 से 12 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

बताया गया कि इतना ही नहीं तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र अपनी सुविधानुसार और इच्छानुसार परीक्षा केंद्र का चयन भी कर सकेंगे। उनके मुताबिक छात्रों को परीक्षा केंद्र इच्छानुसार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए इस बार पिछली बार से दोगुने एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। बताया गया कि यह परीक्षा केंद्र कोरोना महामारी को देखते हुए भी बनाए गए है।

जिससे कि छात्र—छात्राओं को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।
 


संबंधित खबरें