कानपुर:शहर में लड़कियों का ग्रुप दिन में घूमकर यूं मांग रहा भीख, रात में होटल में ठाठ, यूं हुआ खुलासा

टीम भारत दीप |

22 अन्य लड़कियां भी उसी होटल में ठहरी हुई हैं।
22 अन्य लड़कियां भी उसी होटल में ठहरी हुई हैं।

इनको लेकर इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। दरअसल यहां राजस्थान के पाली जिले से लड़कियों का एक समूह भीख मांग रहा था। बताया गया कि एक ऑटो चालक से कहासुनी के बाद इस बात का खुलासा हो पाया है। इधर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि पकड़ी गई 5 लड़कियों की आईडी पर प्रतिदिन के हिसाब से 3700 रुपये में कमरे की बुकिंग है।

कानपुर। यूपी के कानपुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक ऐसा लड़कियों का समूह घूम रहा है। जो दिन में तो भीख मांगती है और शाम होटल में कमरा लेकर अराम से रात गुजारती है। इनको लेकर इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। दरअसल यहां राजस्थान के पाली जिले से लड़कियों का एक समूह भीख मांग रहा था। बताया गया कि एक ऑटो चालक से कहासुनी के बाद इस बात का खुलासा हो पाया है।

इधर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि पकड़ी गई 5 लड़कियों की आईडी पर प्रतिदिन के हिसाब से 3700 रुपये में कमरे की बुकिंग है। इधर यह भी बात सामने आई है कि इन लड़कियों के अलावा 22 अन्य लड़कियां भी यही काम कर रही हैं। बताया गया कि ये सभी एक होटल में ठहरी हुई हैं और कानपुर जिले में अलग-अलग स्थानों पर लोगों से खुद को आपदा पीड़ित बताकर पैसा मांग रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के बर्रा बाईपास पर रविवार दोपहर 3:00 सवारी वाहनों को रोककर एक कागज दिखा कर यह युव​तियां पैसा मांग रहीं थीं। इस दौरान वे खुद को आपदा पीड़ित बता रहीं थीं। बताया गया कि इसी दरम्यान ऑटो चालक कि उनसे किसी बात को लेकर बहस हो गई। जिसके बाद कहासुनी इतनी बढ़ गई कि स्थानीय चौकी पुलिस के सिपाही वहां पहुंच गए।

बताया गया कि भाषा अलग होने के नाते पुलिसकर्मी उन्हें थाने ले गए। यहां पूछताछ में पता चला कि वो लड़कियां राजस्थान  के पाली से जिले के निवासी हैं। बताया गया कि पांच युवतियों ने पुलिस को बताया कि वह आपदा पीड़ित हैं। लॉकडाउन में खाने के लाले पड़ गए तो कानपुर आ गई और यही मांग कर गुजारा कर रही हैं। जब पुलिस ने पूछा कि कहां ठहरी हैं तो उन्होंने होटल का नाम बताया।

जिसके बाद पुलिस ने जब होटल संचालक से पूछताछ की तो पता चला पांचों लड़कियों के नाम से प्रतिदिन के हिसाब से 3700 रुपये का कमरा बुक है। इसी बात को लेकर पुलिस का शक गहरा गया है। पुलिस ने की पूछताछ में यह भी सामने आया है कि इन पांच युवतियों के अलावा 22 अन्य लड़कियां भी उसी होटल में ठहरी हुई हैं। बताया गया कि वो भी लोगों से इसी तरह से रुपये मांग रही हैं।

पुलिस का कहना है कि पाली पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें