कानपुर: मां पर थी गंदी नीयत, बेटी ने की पिता से शिकायत तो युवक ने यूं उतारा मौत के घाट

टीम भारत दीप |

केरोसिन डालकर उसे फूंक दिया था।
केरोसिन डालकर उसे फूंक दिया था।

गांव का एक युवक बच्ची की मां पर खराब नीयत रखता था और पति की गैरमौजूदगी में अक्सर घर आता-जाता था। बताया गया कि बच्ची ने इसकी शिकायत पिता से की तो उन्होंने युवक को जमकर फटकार लगाई थी। इससे झल्लाए युवक ने देर रात घर के बाहर सो रही बच्ची को अगवा कर लिया और गला घोंटकर उसको मार डाला।

कानपुर। यूपी के कानपुर से हैरान करने वाले मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। दरअसल मंगलपुर थानाक्षेत्र के जैतापुर गांव में बच्ची की नृशंस हत्याकांड का रविवार को कानपुर देहात एसपी ने खुलासा कर दिया। बताया गया कि गांव का एक युवक बच्ची की मां पर खराब नीयत रखता था और पति की गैरमौजूदगी में अक्सर घर आता-जाता था।

बताया गया कि बच्ची ने इसकी शिकायत पिता से की तो उन्होंने युवक को जमकर फटकार लगाई थी। इससे झल्लाए युवक ने देर रात घर के बाहर सो रही बच्ची को अगवा कर लिया और गला घोंटकर उसको मार डाला। बताया गया कि इसके बाद केरोसिन डालकर उसे फूंक दिया था।

इधर कानपुर देहात के एसपी केशव कुमार चौधरी के मुताबिक जैतापुर गांव में 30 जून को घर के बाहर सो रही बच्ची को अगवा करके उसकी हत्या कर दी गई थी। सुबह घर से दो सौ मीटर दूर बच्ची का अधजला शव पड़ा मिला था। बताया गया कि हत्याकांड के खुलासे के लिए मौके पर पहुंचे एडीजी भानु भास्कर व आईजी मोहित अग्रवाल ने पांच टीमों को लगाया था।

बताया गया कि जांच में सामने आया कि गांव का भूरा उर्फ कमलदीप बच्ची की मां पर नीयत खराब रखता था। पिता की गैर मौजूदगी में अक्सर उसके घर में घुस जाता था। बताया गया कि बच्ची ने इसकी शिकायत अपने पिता से की तो भूरा का घर आने पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही गाली-गलौज भी किया था।

बताया गया कि घर आने-जाने में बाधा बन रही बच्ची को रास्ते से हटाने के लिए हत्या की योजना बनाई। बताया गया कि घर के बाहर सो रही बच्ची का मुंह दबाकर अगवा कर लिया था। बताया गया कि इसके बाद दो सौ मीटर दूर अमरूद के बगीचे में गमछे से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी और केरोसिन डालकर शव फूंक दिया था।

बताया गया कि उसने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गया। पुलिस ने भूरा उर्फ कमलदीप को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। बताया गया कि बच्ची का शव मिलने के बाद उसके पिता ने मंगलपुर थाने में बच्ची को अगवा करने के साथ ही रेप, पाक्सो एक्ट और हत्या की एफआईआर दर्ज कराई थी। वहीं एसपी के मुताबिक पूछताछ में रेप की बात हत्यारोपी ने कुबूल नहीं की है।

वहीं पोस्टमार्टम के दरम्यान जांच के लिए भेजी गई स्लाइड की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह साफ हो सकेगा। वहीं एसपी ने हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को 15 हजार का इनाम भी दिया है। इस टीम में मंगलपुर थाना प्रभारी वीरपाल सिंह, सर्विलांस प्रभारी दरोगा प्रशान्त गौतम, राजेश कुमार यादव, जितेन्द्र कुमार, हेड कांस्टेबल जयकुमार, सोनू यादव, अनूप कुमार के नाम शामिल रहे।


 


संबंधित खबरें