दिल्ली पुलिस के जवान के हत्यारे को यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

जावेद पर  पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।
जावेद पर पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

बागपत कोतवाल अजय कुमार शर्मा ने बताया कि वह मंगलवार की देर रात पुलिस टीम के साथ बिनौली रोड पर चेकिंग कर रहे थे। उनके साथ दिल्ली पुलिस के एएसआइ आदेश भी थे। इसी दौरान उन्होंने वहां से गुजर रही सेंट्रो कार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार सवार बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागे।

बागपत। दिल्ली पुलिस जवान के हत्यारे और एक लाख के इनामी बदमाश को बागपत पुलिस ने देररात मुठभेड़ में मार गिराया। यह मुठभेड़ बिनौली पुलिस चौकी से कुछ ही दूर मंडी बाइपास पर मंगलवार देर रात हुई ।

दोनों ओर से फायरिंग में एक लाख का इनामी शातिर बदमाश मारा गया, जबकि उसका साथ मौके से फरार हो गया।कार से थे बदमाश, पुलिस पर की फायरिंग बागपत कोतवाल अजय कुमार शर्मा ने बताया कि वह मंगलवार की देर रात पुलिस टीम के साथ बिनौली रोड पर चेकिंग कर रहे थे।

उनके साथ दिल्ली पुलिस के एएसआइ आदेश भी थे। इसी दौरान उन्होंने वहां से गुजर रही सेंट्रो कार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार सवार बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागे।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने सीएससी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बदमाश के पास से कारबाइन, पिस्टल और 50 कारतूस बरामद हुए हैं।

कोतवाल अजय कुमार शर्मा और एएसआइ आदेश की बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली धंस गई। वह बाल- बाल बचे। मृतक बदमाश की शिनाख्त गाजियाबाद के लोनी निवासी जावेद के रूप में हुई। जावेद ने ही पिछले साल अक्टूबर माह में सिंघावली थाना क्षेत्र में दिल्ली पुलिस के सिपाही मनीष यादव की हत्या कर दी थी।

मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के डालूहेड़ा गांव निवासी मनीष दिल्ली से बाइक पर अपने घर लौट रहे थे। इस घटना में जावेद वांछित चल रहा था, जिसके बाद पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

जावेद के कहने पर साथियों ने की थी लूट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए एक लाख के इनामी जावेद के कहने पर ही उसके साथियों ने सिपाही मनीष से लूट की थी। सिपाही के विरोध पर उसे गोली मारी थी, सिपाही मनीष यादव निवासी ग्राम डालूहेड़ा मेरठ को गत सात सितंबर को ढिकौली.बंथला मार्ग पर ग्राम रोशनगढ़ के गेट के निकट बुलेट व अपाचे बाइक सवार चार बदमाशों ने गोली मार दी थी।

बाद में मनीष की मेरठ के हास्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। बदमाशों ने सिपाही के  पर्स से बीस हजार रुपये लूट लिए थे। पुलिस की जांच में सामने आया था कि जावेद पुत्र इकराम निवासी कांधला शामली हाल निवासी धोबी तालाब निकट शीशे वाली मस्जिद लोनी अपने साथियों के साथ पिलाना चौराहे पर बैठकर शराब पी रहा था।

इसी दौरान मनीष बाइक पर आता दिखाई दिया। जावेद के कहने पर उसके साथियों ने मनीष की लूट के इरादे से बाइक रुकवाने का प्रयास किया था, लेकिन मनीष ने बाइक नहीं रोकी। पीछाकर मनीष की बाइक को रुकवाया। इस दौरान गाली-गलौज व मारपीट करते हुए मनीष को गोली मार दी थी। 

यह लोग पहले हो चुके है गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस नदीम उर्फ हकला पुत्र रहीसुद्दीन निवासी ग्राम ललियाना हाल निवासी खन्ना नगर लोनी गाजियाबाद व इमरान पुत्र सत्तार निवासी ग्राम रोशनगढ़ बागपत को गिरफ्तार कर चुकी है।

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि सिपाही मनीष यादव की हत्या में चार बदमाश शामिल थे, जिनमें से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जावेद पर लूट, डकैती, अपहरण आदि के 19 मुकदमे दर्ज थे। जावेद अपने साथियों के साथ दिल्ली और एनसीआर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। मुठभेड़ के दौरान फरार हुआ बदमाश 50 हजार का इनामी हसन है। 


संबंधित खबरें