फर्जी सीबीआई अफसर बनकर छात्रा से दुष्कर्म करने वाला इस तरह आया कानून के शिकंजे में

टीम भारत दीप |

अदालत में पेश करने पर आरोपित युवक को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।
अदालत में पेश करने पर आरोपित युवक को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

छात्रा ने पुलिस अफसरों से शिकायत की थी कि युवक ने उसका कार से अपहरण किया तथा मथुरा में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। छात्रा ने आरोप लगाया था कि मथुरा से बरामद करने के बाद पुलिस ने उसकी पिटाई की और दबाव बनाकर अदालत में बयान दर्ज कराए थे।

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में सीबीआई बनकर एक छात्रा का अपहरण करके दुष्कर्म करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ गया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

मालूम हो ​कि बागपत कोतवाली क्षेत्र की बीए की छात्रा ने 23 दिसंबर 2020 की सुबह घर से कॉलेज के लिए आई थी, लेकिन घर नहीं लौटी थी। उसके पिता ने एक युवक पर बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस ने छात्रा को 15 जनवरी 2021 को मथुरा से बरामद किया था। पुलिस ने छात्रा के अदालत में बयान दर्ज कराए थे। उस समय पुलिस ने दावा किया था कि छात्रा ने अपना मेडिकल कराने से इन्‍कार कर दिया था और अदालत में बयान दिया कि वह बालिग है। उसका किसी ने अपहरण नहीं किया। 

छात्रा ने बयान बदला तो मचा हड़कंप

इसके बाद पुसिल ने छात्रा को परिजनों के सुपुर्द कर दिया था और आरोपित युवक को क्लीनचिट दे दी थी। बाद में छात्रा ने पुलिस अफसरों से शिकायत की थी कि युवक ने उसका कार से अपहरण किया तथा मथुरा में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

छात्रा ने आरोप लगाया था कि मथुरा से बरामद करने के बाद पुलिस ने उसकी पिटाई की और दबाव बनाकर अदालत में बयान दर्ज कराए थे। वहीं छात्रा के आरोप के बाद पुलिस वाले भी संदेह के घेरे में आ गए थे। इसके बाद जमकर हंगामा मचा था। इसके बाद मेरठ जोन के एडीजी के आदेश पर केस की पुन: विवेचना शुरू हो गई थी।

फर्जी आईडी कार्ड बरामद

कोतवाली प्रभारी एनएस सिरोही का कहना है कि केस की विवेचना में प्रकाश में आया कि युवक ने खुद को सीबीआई का अफसर बताकर छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसाया था। बहला-फुसलाकर अपहरण कर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया।

आरोपित युवक को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। आरोपित युवक के पास से सीबीआई का फर्जी कार्ड बरामद हुआ है। अदालत में पेश करने पर आरोपित युवक को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। केस की विवेचना के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें