किसान आन्दोलनः एक्शन में आई योगी सरकार, डीएम-एसपी को सभी धरने खत्म कराने का आदेश

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

एक्शन  में सीएम योगी आदित्यनाथ
एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ

बताया गया कि जारी निर्देश में तत्काल प्रभाव से प्रदेश में किसान आंदोलन को खत्म करने का आदेश दिया गया है। बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान की गई हिंसा पर सरकार अब एक्शन मोड में आ गई है। बताते चलें कि यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से जारी है।

लखनऊ। किसान आन्दोलन को लेकर अब योगी सरकार ने सख्त रूख अपना है। दरअसल सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए प्रदेश के सभी जिलों के एसएसपी और डीएम को आदेश जारी किये हैं। बताया गया कि जारी निर्देश  में तत्काल प्रभाव से प्रदेश में किसान आंदोलन को खत्म करने का आदेश दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान की गई हिंसा पर सरकार अब एक्शन  मोड में आ गई है। बताते चलें कि यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से जारी है। दरअसल 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा ने किसानों के आंदोलन पर दाग लगा दिया। जिसके बाद अब सरकार एक्षन मोड में आ गई।

वहीं ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद से किसान नेता निशाने पर हैं और कई किसान नेताओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया जा चुका है। ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस का एक्शन जारी है। गुरुवार को पुलिस द्वारा कई किसान नेताओं को नोटिस थमाया गया।

गणतंत्र दिवस के दौरान निकली ट्रैक्टर परेड के बीच हुई हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को मुलाकात की। ट्रॉमा सेंटर पहुंच अमित शाह ने घायलों का हालचाल जाना। दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले की 9 एफआईआर क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर की गई है। दिल्ली हिंसा की जांच क्राइम ब्रांच के साथ स्पेशल सेल भी करेगी ।


संबंधित खबरें