योगी सरकार के ‘वरासत’ अभियान में तुरन्त मिलेगा समाधान

टीम भारत दीप |

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों  ही तरीके से आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

वरासत अभियान के तहत अगर आपको खतौनी में नाम दर्ज कराने में किसी तरह की कोई समस्या आती है। तो उसका फौरन समाधान किया जाएगा। लोगों की समस्या के तुरंत समाधान के लिए इसमे उपाय भी किया गया है। इसके तहत एक हेल्पलाइन नंबर (0522-2620477) भी जारी किया गया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश  की योगी सरकार की ओर से चलाए गए वरासत अभियान के तहत अगर आपको खतौनी में नाम दर्ज कराने में किसी तरह की कोई समस्या आती है। तो उसका फौरन समाधान किया जाएगा। लोगों की समस्या के तुरंत समाधान के लिए इसमे उपाय भी किया गया है। इसके तहत एक हेल्पलाइन नंबर (0522-2620477) भी जारी किया गया है।

राजस्व परिषद के मौजूदा अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा गया कि वरासत अभियान मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में से एक है। बताया गया कि इस अभियान को पूरे मनोयोग से चलाया जाएगा। परिषद अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि वरासत अभियान के दौरान खतौनी में नाम दर्ज किया जा रहा है। बताया गया कि यह अभियान 15 फरवरी तक चलेगा।

अभियान के दौरान अब तक 6,87,442 आवेदन पत्र ऑनलाइन दर्ज किया गया हैं। इनमें से 6,45,623 आवेदन पत्र वरासत अभियान के दौरान निस्तारित किया गए और शेष को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिया गया है। बताया गया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के मुताबिक यह वरासत अभियान 15 दिसंबर 2020 से लेकर 15 फरवरी 2021 तक चलेगा।

इस प्रकार बिना किसी भी विवाद के भू उत्तराधिकारी को खैतानी में नाम दर्ज कराने के लिए सभी गांवों की ग्राम सभाओं में यह अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत वरासत में नाम दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों  ही तरीके से आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

बताया गया कि वरासत अभियान के दरम्यान खतौनी में नामदर्ज कराते हुए यदि किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की परेशानी या दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो वह हेल्पलाइन नंबर 0522-2620477 पर फोन कर के अपनी सभी समस्याओं का तुरंत समाधान पा सकता है।
 


संबंधित खबरें