बाराबंकी में बड़ा हादसा, बस और ट्रक की टक्‍कर में नौ की मौत, 27 घायल

टीम भारत दीप |

सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर डॉक्‍टरों ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया।
सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर डॉक्‍टरों ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया।

गुरुवार की भोर में करीब 5:30 बजे दिल्ली से बहराइच जा रही टूरिस्ट बस जैसे ही देवा कोतवाली क्षेत्र में किसान पथ पर बबुरी गांव के पास पहुंची। इसी दौरान सामने से आ रहा एक ट्रक अचानक बेकाबू होकर उससे टकरा गया। दोनों वाहनों टक्‍कर इतनी तेज थी कि बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए।

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी में जिले में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां बाराबंकी के किसान पथ पर दिल्ली से बहराइच जा रही बस और दूसरी ओर से आ रहे ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में नौ यात्रियों की मौत की सूचना मिल रही है।

घटना में 27 यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से 5 को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। जिस तरह से यह हादसा हुआ है,वाहनों की दशा देखने के बाद लग रहा हैं मृतकों की संख्या अभी और बढ़ेगी। 

गुरुवार की भोर में करीब 5:30 बजे दिल्ली से बहराइच जा रही टूरिस्ट बस जैसे ही देवा कोतवाली क्षेत्र में किसान पथ पर बबुरी गांव के पास पहुंची। इसी दौरान सामने से आ रहा एक ट्रक अचानक बेकाबू होकर उससे टकरा गया।

दोनों वाहनों टक्‍कर  इतनी तेज थी कि बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना की सूचना पाते ही भारी संख्या में पुलिस बल और तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा। बस और ट्रक को काटकर घायलों को निकाला गया।

सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर डॉक्‍टरों ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में रहमान (42) पुत्र निजामुद्दीन निवासी आलापुर बाराबंकी के अलावा किसी अन्‍य यात्री की अभी तक शिनाख्‍त नहीं हो सकी है। इससे पहले भी बाराबंकी में हुए हादसे में कईयों की जान गई थी।

कुल मौतों की नहीं हो पा रही पुष्टि

राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने दुर्घटना में घायल लोगों को निकलवा कर आनन-फानन जिला अस्पताल भेजना शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष देवा अजय कुमार सिंह ने बताया कि अब तक करीब 12 लोगों की मौत होने की सूचना है। घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। 

हमारे संवाददाता के अनुसार अभी तक कुल कितनी मौतें हुई हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। सवारी से भरी बस दिल्ली से बहराइच शरीफ जा रही थी।

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें