फिरोजाबाद में उद्योगपति के बेटे का अपहरण कर हत्या करने वाले दोषियों को हुई उम्रकैद

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आदित्य की लाश शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक नहर से बरामद हुई थी।
आदित्य की लाश शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक नहर से बरामद हुई थी।

थाना रसूलपुर के सर्कुलर रोड निवासी करोवारी अतुल मित्तल का बेटा आदित्य मित्तल 22 अगस्त 2016 को अचानक घर से लापता हो गया था। इसके बाद एक फोन कॉल के जरिये परिवार से बदमाशों ने 10 करोड़ की फिरौती मांगी थी।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में उद्योगपति के पुत्र का अपहरण करने के बाद हत्या करने के मामले में कोर्ट ने चार आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। मालूम हो कि वर्ष 2016 में नामजद आरोपियों ने उद्योगपति के बेटे का अपहरण कर 10 करोड़ की फिरौती मांगी थी।

अपहरण के हत्या के इस मामले  में छह लोगों को नामजद किया गया था, जिनमें से दो आरोपियों को अदालत ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। चार लोगों को बुधवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। 

मालूम हो कि थाना रसूलपुर के सर्कुलर रोड निवासी करोवारी अतुल मित्तल का बेटा आदित्य मित्तल 22 अगस्त 2016 को अचानक घर से लापता हो गया था। इसके बाद एक फोन कॉल के जरिये परिवार से बदमाशों ने 10 करोड़ की फिरौती मांगी थी।

परिवार को धमकाया था कि यदि पुलिस को जानकारी दी तो आदित्य की हत्या कर दी जाएगी। परिजनों को जानकारी हुई कि आदित्य को उसका दोस्त गणेश नगर निवासी रोहन सिंघल बुलाकर ले गया है।

नहर के किनारे मिली थी लाश

इस मामले में आदित्य के चाचा प्रदीप मित्तल ने छह लोगों के खिलाफ टूण्डला कोतवाली में किडनैपिंग का केस दर्ज कराया था। बाद में आदित्य की लाश शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक नहर से बरामद हुई थी।

इस मामले में रोहन सिंघल, भाई पवन सिंघल, मां अनिता के अलावा पवन की पत्नी, मुकेश और रामगोपाल को भी नामजद किया गया था। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद चार्जशीट कोर्ट में फाइल की थी.

मामले की सुनवाई एडीजे कोर्ट संख्या छह/बिशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावित क्षेत्र आजाद सिंह द्वारा की गई। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनकर रोहन सिंघल, पवन, राम गोपाल और मुकेश को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

इसके साथ ही आरोपियों पर दो लाख 40 लाख हजार का जुर्माना भी लगाया है। अदालत ने रोहन सिंघल के भाई पवन सिंघल, मां अनीता अग्रवाल को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है। वहीं बेटे हत्यारों को सजा मिलने पर मृतक के परिवार ने संतोष जताया है, मृतक आदित्य के पिता का कहना है ​कि आरोपियों को मौत की सजा मिलती तो ज्यादा अच्छा रहता।


संबंधित खबरें