यूपी की राजधानी में बदमाशों का तांडव, घर में घुसकर चाकू से किया वार, जमकर लूटपाट

टीम भारत दीप |

इसके बाद पत्नी और बेटी सहित उन सबको बाथरूम में बंद कर दिया।
इसके बाद पत्नी और बेटी सहित उन सबको बाथरूम में बंद कर दिया।

चोरी के इरादे से घुसे बदमाशों की आहट सुन उनकी नींद खुली तो बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया। बाद पूरे परिवार को बंधक बना लिया और जमकर लूटपाट की।

लखनऊ। योगी सरकार के दावों से इतर प्रदेश में अपराधियों के कानून-व्यवस्था को चुनौती देने के मामले रोज सामने आअ रहे हैं। प्रदेश की बात तो दूर राजधानी में ही हालात बदतर हैं। 

ताजा मामला राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र से जुड़ा है। यहां के विकल्प खंड तीन निवासी वरिष्ठ खाद्य निरीक्षक उदय प्रताप सिंह के घर बदमाशों ने देर रात धावा बोल दिया। चोरी के इरादे से घुसे बदमाशों की आहट सुन उनकी नींद खुली तो बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया। बाद पूरे परिवार को बंधक बना लिया और जमकर लूटपाट की। 

बदमाश इत्मीनान से लूटपाट करने के बाद घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर को भी लेकर चले गए। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस अब पड़ताल कर रही है। पुलिस का कहना है की घटना को अंजाम देने वालो को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय पांडेय के मुताबिक उदय प्रताप सिंह लखनऊ में खाद्य विभाग में वरिष्ठ खाद्य निरीक्षक हैं। 

वह परिवार के साथ विकल्प खंड तीन के मकान नंबर 117 में रहते हैं। सोमवार देर रात तीन से चार बदमाश खिड़की से उनके घर में घुसे थे। उदय प्रताप सिंह अपने परिवार के साथ एक कमरे में सो रहे थे। चोर दूसरे कमरे में अलमारी तोड़कर सामान निकाल रहे थे। आहट सुनकर उदय प्रताप की नींद खुल गई। दूसरे कमरे की तरफ गए तो वहां चोरों ने पकड़ लिया और हमला कर दिया। 

इसी दौरान एक चोर ने उदय प्रताप पर चाकू से वार कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं उदय प्रताप सिंह के मुताबिक, विरोध करने पर बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। इसके बाद पत्नी और बेटी सहित उन सबको बाथरूम में बंद कर दिया। परिवार के लोगों को बंधक बनाने के बाद चोरों ने इत्मीनान से सभी कमरों में अलमारी तोड़कर नगदी और जेवरात बटोर लिए। जाते समय चोरों ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी निकाल ली। 

पीड़ित के मुताबिक चोर घर के अंदर से करीब 10 लाख के जेवरात और नगदी ले गए हैं। पीड़ित के मुताबिक तीन से चार बदमाश घर के अंदर दाखिल हुए। जबकि आशंका है कि दो से तीन बदमाश घर के बाहर अपने साथियों के लिए पहरा दे रहे थे। हालांकि, पुलिस ने इस थ्योरी को मानने से इनकार किया है लेकिन पुलिस भी चोरी, लूटपाट और डकैती तीनों वारदातों के बीच उलझी हुई है। 

पुलिस आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि फुटेज में सुराग मिलने पर ही बदमाशों की संख्या स्पष्ट हो सकेगी।  वहीं पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


संबंधित खबरें