लखनऊ: शादी समारोह में दबंगों ने मेहमानों पर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां, लाठी—डंडों से बोला हमला,कई घायल

टीम भारत दीप |

आरोपियों की तलाश सरगर्मी से जारी है।
आरोपियों की तलाश सरगर्मी से जारी है।

दोपहर तकरीबन 3 बजे लग्जरी वाहनों से आए कुछ लोगों ने अचानक यहा हमला बोल दिया। बताया गया कि उनकी गोलियों की तड़तड़ाहट से सारा इलाका गूंज उठा। बताया गया कि दबंगों द्वारा चलाई गई गोली में जाकिर अली के पैर में गोली लगी और वो घायल हो गए। वहीं दबंगों के द्वारा ईट पत्थर और लाठी डंडे भी चलाए गए जिसमें आज़ाद अली, रिजवान ज़ाकिर अली के मामू गुड्डू अली भी चोटिल हो गए।

लखनऊ। यूपी में कानून—व्यवस्था को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच आज राजधानी लखनऊ में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। दरअसल यहां एक शादी समारोह में दबंगों ने अचानक हमला बोल दिया। यहां ताबड़तोड़ गोलियां बरसी। साथ ही लाठी—डंडों से भी हमला बोला गया जिसमें कई लोग घायल हो गए। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक यहां पारा थाना क्षेत्र के पिंक सिटी मोहल्ले में मंगलवार को उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया है। जब लग्जरी वाहनों से आए कुछ दबंगों ने शादी समारोह में आए मेहमानों पर न सिर्फ कई राउंड गोलियां चलाई गई बल्कि लाठी-डंडों से भी हमला बोल दिया। दबंगों के द्वारा चलाई गई गोली से एक व्यक्ति घायल भी हो गया है।

वहीं ईंट पत्थर और लाठी-डंडों के हमलों में कई लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। दरअसल दिनदहाड़े दबंगों द्वारा अंजाम दी गई दुस्साहसिक की सूचना पाकर पुलिस के आला अफसर और पारा पुलिस मौके पर पहुंची। बताया गया कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर ACP काकोरी के मुताबिक घटना के पीछे पुरानी रंजिश की बात सामने आ रही है।

वहीं आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक पारा थाना क्षेत्र में स्थित पिंक सिटी मोहल्ले में आज दूध का कारोबार करने वाले वसीम की बहन का शादी समारोह कोविड प्रोटोकॉल के तहत सीमित मेहमानों की मौजूदगी में चल रहा था।

बताया गया कि शादी समारोह में कृष्णा नगर के रहने वाले वसीम के रिश्तेदार 52 वर्षीय जाकिर अली अपने पूरे परिवार के साथ शिरकत करने के लिए आए थे। बताया गया कि दोपहर तकरीबन 3 बजे लग्जरी वाहनों से आए कुछ लोगों ने अचानक यहा हमला बोल दिया। बताया गया कि उनकी गोलियों की तड़तड़ाहट से सारा इलाका गूंज उठा।

बताया गया कि दबंगों द्वारा चलाई गई गोली में जाकिर अली के पैर में गोली लगी और वो घायल हो गए। वहीं दबंगों के द्वारा ईट पत्थर और लाठी डंडे भी चलाए गए जिसमें आज़ाद अली, रिजवान ज़ाकिर अली के मामू गुड्डू अली भी चोटिल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक शादी समारोह में लग्जरी वाहनों से आए दबंगों द्वारा कई राउंड फायरिंग की गई है।

बताया गया कि शादी समारोह में फायरिंग की सूचना के बाद पुलिस के आला अफसर और पारा पुलिस मौके पर पहुंची और घायल हुए जाकिर अली को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है । इधर  ACP काकोरी आशुतोष कुमार के मुताबिक तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं उन्होंने कहा है कि घटना पुरानी रंजिश को लेकर हुई है आरोपियों की तलाश सरगर्मी से जारी है। उधर शादी समारोह में शामिल गुड्डू अली के मुताबिक पिंक सिटी के रहने वाले नूरा, हनीफ, शराफत, अंसारी, नौशाद व शेरू ने अपने साथियों के साथ मिलकर जाकिर अली के परिवार पर प्राण घातक हमला किया है। उनके मुताबिक इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड हनीफ नाम का व्यक्ति है।

उनके अनुसार जाकिर अली से दबंगों की दूध के कारोबार को लेकर पहले भी लड़ाई हो चुकी है इसका मुकदमा कृष्णा नगर में भी दर्ज है और पारा में भी दर्ज है। बताया गया कि कुछ दिन पूर्व कृष्णा नगर में जाकिर अली के बेटे रिजावां पर इन्हीं लोगों ने गोली चलाई थी लेकिन वह बाल-बाल बच गया था। वहीं गुड्डू अली के अनुसार दबंगो ने 10 राउंड से ज़्यादा फायरिंग की है।

इधर पुलिस के मुताबिक आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं । बताया गया कि पारा थाना के पिंक सिटी में आयोजित शादी समारोह में शामिल हुए लोगों पर हमला करने वाले और पीड़ित परिवार दोनों ही गद्दी समाज से ताल्लुक रखते हैं और इन दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश चली आ रही है।

हालांकि दिनदहाड़े शादी समारोह में अंधाधुंध गोलियां चलाने वाले दबंग काफी रसूखदार और अपराधिक प्रवृत्ति वाले बताएं जा रहे हैं। घायल जाकिर अली के मामा गुड्डू अली की माने तो हमलावर अपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं। इनमें से कई ऐसे अपराधी भी हैं जो जिला बदर की सजा पर चल रहे हैं।

खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक जाकिर अली के द्वारा दी जाने वाली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
 


संबंधित खबरें