लखनऊ: 16 साल की लड़की की बेरहमी से हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम में यूं हुआ खुलासा

टीम भारत दीप |

6 लड़कों को थाने लाकर पुलिस  पूछताछ करने में जुटी है।
6 लड़कों को थाने लाकर पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

सोमवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया तो उनके भी रोंगटे खड़े हो गए। बताया गया कि लड़की के शरीर पर चाकू के 19 घाव थे। पेट और पीठ में करीब छह इंच लंबे चाकू से इतनी बेरहमी से वार किया गया था कि यूरिन की थैली तक फट गई थी। बताया गया कि चाकू का एक टुकड़ा रीढ़ की हड्‌डी में फंसा मिला।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में 16 साल की लड़की से हुई हैवानियत के बारे में जिसने भी सुना उसके रोंगटे खड़े हो गए। दरअसल लखनऊ के सरोजनी नगर में 16 साल की लड़की की बेरहमी से की गई हत्या के मामले में दिल दहला देना वाला खुलासा हुआ है। यहां सोमवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया तो उनके भी रोंगटे खड़े हो गए।

बताया गया कि लड़की के शरीर पर चाकू के 19 घाव थे। पेट और पीठ में करीब छह इंच लंबे चाकू से इतनी बेरहमी से वार किया गया था कि यूरिन की थैली तक फट गई थी। बताया गया कि चाकू का एक टुकड़ा रीढ़ की हड्‌डी में फंसा मिला। मिली जानकारी के मुताबिक पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि चाकू से पूरे शरीर को गोदने के बाद आरोपी काफी देर तक उसे तड़पता देखते रहे होंगे।

बताया गया कि घायल लड़की काफी तड़पती रही और अधिक खून बहने के कारण उसने दम तोड़ दिया। वहीं पोस्टमार्टम करने वालों डाक्टरों के मुताबिक लड़की के गले पर रस्सी से कसाव के निशान मिले, मगर मौत का कारण अधिक खून बहना सामने आया है। बताया गया कि गर्दन, पेट, पीठ और हाथ पर कुल 19 घाव मिले है, जो बेहद शॉर्प चाकू से किए गए थे। पीठ और पेट के दो घाव करीब छह इंच गहरे हैं।

बताया गया कि हत्यारे इतने गुस्से में थे कि पीठ पर इतना जोर से वार किया कि चाकू टूट गया था। वहीं डॉक्टरों को रीढ की हड्‌डी में फंसा चाकू का टुकड़ा निकालने में दो घंटे लग गए। बताया गया कि जिस तरह के घाव हैं, उससे डॉक्टर आशंका जता रहे हैं लड़की को या तो हाथ-पांव बांधकर चाकू मारे गए या कई लोगों ने उसे पकड़कर रखा था।

वहीं पोस्टमार्टम में करीब 48 घंटे पहले मौत होना सामने आया था। डॉक्टरों के मुताबिक 12 जून की शाम पांच से सात बजे के बीच वारदात को अंजाम दिया गया होगा। वहीं पुलिस ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि लड़की कितने बजे घर से निकली थी। बताया गया कि मामले में पुलिस त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग को वजह मानकर जांच कर रही है।

बताया गया कि शक के दायरे में आए 6 लड़कों को थाने लाकर पुलिस ने पूछताछ करने में जुटी है। उधर मृतका के रेप की पुष्टि के लिए स्लाइड विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजी गई है। बताया गया कि शरीर पर मिले बालों के डीएनए सैंपल लिए गए हैं।
 


संबंधित खबरें