यूपी :जुलाई से स्कूल खुलने की अटकलों के बीच शिक्षा विभाग ने दिया ये जवाब

टीम भारत दीप |

सरकार के आदेश पर ही स्कूल खोले जाएंगे।
सरकार के आदेश पर ही स्कूल खोले जाएंगे।

बताया गया कि अभी शिक्षक और बच्चे किसी के लिए भी स्कूल नहीं खोले जाएंगे। इस बाबत शिक्षा विभाग के एडी बेसिक पीएन सिंह ने स्कूल खोले को लेकर जानकारी दी। उनके मुताबिक स्कूल खोलने को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के एडी बेसिक पीएन सिंह ने बताया कि 30 जून तक स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए गए थे।

लखनऊ। जुलाई से स्कूल खुलने की अटकलों के बीच शिक्षा विभाग के जवाब के बाद अब इस पर पूरी तरह से विराम लग चुका है। दरअसल यूपी में जुलाई से स्कूल नहीं खोले जाएंगे। स्कूल में जरूरी काम होने पर प्रिंसिपल जाएंगे और स्कूल के काम को पूरा करेंगे। बताया गया कि अभी शिक्षक और बच्चे किसी के लिए भी स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

इस बाबत शिक्षा विभाग के एडी बेसिक पीएन सिंह ने स्कूल खोले को लेकर जानकारी दी। उनके मुताबिक स्कूल खोलने को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के एडी बेसिक पीएन सिंह ने बताया कि 30 जून तक स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। बताया गया कि सरकार के आदेश पर ही स्कूल खोले जाएंगे।

वहीं अभी टीचर और बच्चे किसी के लिए भी स्कूल नहीं खोले जाएंगे। उनके मुताबिक एक जुलाई से स्कूल खुल सकते हैं, मगर बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा। कहा गया कि शिक्षक ही स्कूल आएंगे। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी के मुताबिक बच्चों की किताबें छपकर आ गई हैं। अभिभावकों को बुलाकर टीचर उनको किताबें देंगे।

बताया गया कि सचिव परिषद कार्यालय से जो आदेश जारी होंगे, उसी आधार पर स्कूल खोले जाएंगे। बताते चलें कि यूपी में 20 मई से कक्षाएं शुरू हो गई है। सरकार ने जूनियर और हायर सेंकेडरी की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के आदेश जारी किए थे। गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो चुकी है। इसी के मद्देनजर पूरे प्रदेश में अनलॉक लागू है।

जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में यूपी मे कोरोना संक्रमण के 468 नए केस सामने आए हैं। बताया गया कि इस दरम्यान 1 हजार 221 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वहीं नए आंकड़ों के बाद सूबे में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 8 हजार 986 रह गई है।


संबंधित खबरें