यूपी: 20 मई तक बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षकों को घर से काम करने की होगी इजाजत

टीम भारत दीप |

यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर स्कूल खुलने की मियाद को और बढ़ा दिया गया है।
यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर स्कूल खुलने की मियाद को और बढ़ा दिया गया है।

राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने गुरूवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा "कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी।"

लखनऊ। कोरोना के कहर के बीच यूपी में कोरोना संक्रमण की स्थिति अभी भी भयावह बनी हुई है। संक्रमण के आकड़ों से भी अभी तक बहुत राहत भरी खबर नहीं आई है। प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन की समय—सीमा को भी बढ़ाते हुए अब यहां तीन दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है।

इस एक और स्कूलों को लेकर है। दरअसल यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर स्कूल खुलने की मियाद को और बढ़ा दिया गया है। जारी किए गए आदेश के मुताबिक अब यूपी में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल सत्र के अंत यानी 20 मई तक बंद रहेंगे और शिक्षकों को घर से काम करने की इजाजत होगी।

जानकारी के मुताबिक राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने गुरूवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा

"कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी।

" गौरतलब है कि इससे पहले कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय /सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त व अन्य बोर्डो के विद्यालय को 30 अप्रैल तक शैक्षिक कार्य बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं जारी कोरोना के कहर को देखते हुए अब 20 मई स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।


संबंधित खबरें