लखनऊ:प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग,जिन्दा जलकर मजदूर की मौत

टीम भारत दीप |

पुलिस ने आग में झुलस कर दम तोड़ चुके मजदूर जगन्नाथ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने आग में झुलस कर दम तोड़ चुके मजदूर जगन्नाथ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग को बुझाया और जेसीबी मशीन से आग की ज़द मेें आए बड़े पटरों को हटवा कर नीचे दहक रही आग को बुझाया गया। इस बीच फैक्ट्री के अन्दर सो रहे कर्मचारी जगन्नाथ का बुरी तरह से झुलसा हुआ शव भी बरामद हुआ।

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की सुबह—सुबह दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जिन्दा जलकर एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं आग में लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया।

दरअसल बीती देर रात बाज़ार खाला थाना क्षेत्र के ऐशबाग हबीब नगर घनी बस्ती के पास स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लगने के कारण यहां की रखवाली करने वाले 30 वर्षीय कर्मचारी की आग में जल कर दर्दनाक मौत हो गई । बताया गया कि देर रात फैक्ट्री में लगी भीषण आग की सूचना पर बाज़ार खाला पुलिस मौके पर पहुंची।

वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया। बताया गया कि दमकल की चार गाड़ियों ने कई घण्टो की मशक्कत के बाद प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग को बुझा दिया। उधर आग की ज़द में आकर मौत के मुंह में समाने वाले मज़दूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक यहां बाज़ार खाला के रहने वाले अब्बास की ऐशबाग के हबीब नगर मे मोती झील टिम्बर कारोपोरेशन के नाम से प्लाईवुड फैक्ट्री है। बताया गया कि अब्बास की प्लाईवुड फैक्ट्री में दो दर्जन से अधिक लोग काम करते है। बीती देर रात काम के बाद फैक्ट्री बन्द हुई थी तो मज़दूर अपने घर चले गए थे।

मगर फैक्ट्री की रखवाली करने वाले सिधौली सीतापुर निवासी 30 वर्षीय जगन्नाथ और उसका मित्र दिलीप फैक्ट्री में सो रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक रात करीब दो बजे फैक्ट्री में अचानक आग लगी तो दिलीप अपनी जान बचा कर फैक्ट्री से बाहर निकल आया। वहीं फैक्ट्री के अन्दर सो रहा जगन्नाथ आग से जान बचा कर बाहर नहीं निकल पाया।

बताया गया कि फैक्ट्री में लगी आग ने कुछ मिनटों के भीतर ही विकराल रूप ले लिया।

उधर सूचना पाकर बाज़ार खाला पुलिस मौके पर पहुॅची और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया। बताया गया कि दमकल कर्मियों ने प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग को बुझाया और जेसीबी मशीन से आग की ज़द मेें आए बड़े पटरों को हटवा कर नीचे दहक रही आग को बुझाया गया।

इस बीच फैक्ट्री के अन्दर सो रहे कर्मचारी जगन्नाथ का बुरी तरह से झुलसा हुआ शव भी बरामद हुआ। वहीं इन्स्पेक्टर बाज़ार खाला धनन्जय सिंह के मुताबिक फैक्ट्री में आग की ज़द में आकर जान गवाने वाले मज़दूर जगन्नाथ सिधौली सीतापुर मेें अपनी पत्नी पिंकी दो बच्चो के साथ रहता था।

जगन्नाथ निहायत गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और उसका 5 साल बच्चा दिल में छेद की बीमारी से ग्रसित हैं। बताया गया कि फैक्ट्री में आग लगने के बाद यदि समय से दमकल की गाड़िया न पहुंचती तो हादसा और भी भयानक हो सकता था। बताया गया कि प्लाईवुड फैक्ट्री का लाईसेन्स मालिक के पास मौजूद है।

फैक्ट्री में आग लगने का कारण अभी स्पष्ट तो नही हो सका है लेकिन अन्दाज़ा लगाया जा रहा है कि फैक्ट्री में आग बीड़ी या सिगरेट से निकली चिंगारी की वजह से लगी है। उधर पुलिस ने आग में झुलस कर दम तोड़ चुके मजदूर जगन्नाथ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की जांच जारी है।
 


संबंधित खबरें