लखनऊ: यूं उलझी रेलवे कर्मचारी की मौत की गुत्थी, हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी

टीम भारत दीप |

शुक्रवार की रात करीब 8 बज कर 40 मिनट पर दीपक अपने घर से डियूटी के लिए निकला था।
शुक्रवार की रात करीब 8 बज कर 40 मिनट पर दीपक अपने घर से डियूटी के लिए निकला था।

आलमबाग क्षेत्र में एक 32 वर्षीय रेलवे के खलासी की बीती रात डियूटी के दौरान सदिग्ध परिस्थितियों में घायल होने के बाद अस्पताल मे मौत हो गई। इसे लेकर मृतक के परिजनों ने उसके साथ काम करने वाले संविदा कर्मियों पर शक ज़ाहिर किया है। बताया गया कि सदिग्ध परिस्थितियों में घायल होने के बाद अस्पताल में दम तोड़ने वाले रेलवे कर्मचारी का मोबाईल भी गायब है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं। यहां एक 32 वर्षीय रेलवे कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान हुई मौत को लेकर गुत्थी उलझती जा रही हैं। वहीं परिजन हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं।

दरअसल यहां आलमबाग क्षेत्र में एक 32 वर्षीय रेलवे के खलासी की बीती रात डियूटी के दौरान सदिग्ध परिस्थितियों में घायल होने के बाद अस्पताल मे मौत हो गई। इसे लेकर मृतक के परिजनों ने उसके साथ काम करने वाले संविदा कर्मियों पर शक ज़ाहिर किया है।

बताया गया कि सदिग्ध परिस्थितियों में घायल होने के बाद अस्पताल में दम तोड़ने वाले रेलवे कर्मचारी का मोबाईल भी गायब है। बताया गया कि डियूटी के दौरान घायल होने के बाद अस्पताल में हुई रेलवे कर्मचारी की मौत की सूचना कई घण्टों तक पुरिजनों ने पुलिस को नही दी।

इन्स्पेक्टर आलमबाग के मुताबिक परिजनों द्वारा इस सम्बन्ध मे फिलवक्त कोई सूचना नहीं दी गई है। जानकारी के मुताबिक आलमबाग के स्लीपर ग्राडड रेलवे कालोनी में अपनी माता संगीता के साथ रहने वाले 32 वर्षीय दीपक कुमार रेलवे के थर्मल पावर प्लान्ट पोर्शन में हेल्पर के पद पर कार्यरत् था ।

बताया गया कि दीपक कुमार के जीजा दिवाकर शर्मा के अनुसार शुक्रवार की रात करीब 8 बज कर 40 मिनट पर दीपक अपने घर से डियूटी के लिए निकला था। इसके कुछ देर बाद रात नौ बजे किसी कर्मचारी के द्वारा जानकारी दी गई कि दीपक दीवार गिरने से दीवार के मलबे मे दबकर बेहद बुरी तरह से घायल हो गया है ।

बताया गया कि बुरी तरह से घायल हुए दीपक को रेलवे के इन्डोर अस्पताल मे भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया गया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मृतक के बहनोई दिवाकर शर्मा के मुताबिक घटना स्थल पर मौजूद संविदा कर्मचारी दीपक के उपर दीवार गिरने की बात कह रहे है।

लेकिन जिस दीवार के मलबे के नीचे दबने से दीपक की मौत की बात कही जा रही है। वहां देखने से लगता है कि दीवार को बने हुए अभी एक महीना भी नही गुज़रा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साले दीपक को थर्मल पावर प्लान्ट में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों ने ही साज़िश रच कर मारा है।

उनके मुताबिक उनके साले दीपक का मोबाईल फोन भी गायब है। उनके मुताबिक उन्हें पूरा शक है कि दीपक की हत्या हुई है। उन्होंने आलमबाग थाने में मुकदमा दर्ज कराने की बात भी कही है। वहीं मामले को लेकर इन्स्पेक्टर आलमबाग के मुताबिक इस सम्बन्ध मे अभी तक थाने पर किसी ने कोई सूचना नही दी है।


संबंधित खबरें