लखनऊ: हसीना गैंग का भंडाफोड़, अमीरों को यूं बनाती थीं शिकार

टीम भारत दीप |

इस गैंग के तार कई सफेद पोश लोगों से जुड़े होने की बात भी सामने आ रही है।
इस गैंग के तार कई सफेद पोश लोगों से जुड़े होने की बात भी सामने आ रही है।

एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। जिसमें गैंग की हसीनाएं अपनी खूबसूरती के जरिए अमीरों को अपने मायाजाल में फंसाती थी। फिर उनसे धन उगाही की जाती थी। दरअसल लखनऊ कमिश्नरेट की बाज़ार खाला पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। जिसमें गैंग की हसीनाएं अपनी खूबसूरती के जरिए अमीरों को अपने मायाजाल में फंसाती थी। फिर उनसे धन उगाही की जाती थी। दरअसल लखनऊ कमिश्नरेट की बाज़ार खाला पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

बताया गया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर अमीर घराने के लोगों को हनी ट्रैप मे फंसा कर उनसे धन उगाही करने वाले गैंग की दो युवतियो और दो युवको को गिरफ्तार कर एक होन्डा सिटी कार एक नकली पिस्टल बरामद की है।

बताया गया​ कि भोले भाले लोगो को हनी ट्रैप मे फसा कर उनसे धन उगाही करने वाले लोगों के पास से बरामद होन्डा सिटी कार पर हूटर भी लगा हुआ था। बताया गया कि गाड़ी पर अशोक स्तम्भ और विधायक का स्टीकर भी लगा हुआ था। जानकारी के मुताबिक यह गैंग खूबसूरत युवतियों के जरिए पैसे वाले लोगो को हनी ट्रैप मे फंसा कर धन उगाही करता था।

पुलिस ने गिरोह को ऐशबाग रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। इन्स्पेक्टर बाज़ार खाला धनन्जय सिंह के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सोहेल और फिरोज के साथ पकड़ी गई एक 27 वर्षीय युवती साई प्लाज़ा विकास नगर, लखनऊ की रहने वाली है।

वहीं दूसरी 27 वर्षीय युवती बाईकला थाणे महाराष्ट्र की रहने वाली है। बताया गया कि पैसे वाले लोगों को हनी ट्रैप मे फंसा कर उनसे धन उगाही करने वाले ये लोग लोगों के मोबाईल नम्बर हासिल कर उन्हें युवतियों से काल करवाते थे। युवतियां अपने आपको पढ़ी लिखी बेरोज़गार होने की बात कह कर नौकरी लगवाने की अपील करती थी।

वह मुलाकात करने की इच्छा ज़ाहिर करती थी। उसके बाद वे इन लोगों से मुलाकात के बाद युवतियां उन्हें अपनी खूबसूरत अदाओ मे उलझा कर अश्लील हरकते करती थी। तभी प्लान के तहत अचानक इनके साथी सोहेल और फिरोज़ पहुंचे थे।

वे नकली पिस्टल दिखा कर रौब गांठते और युवतियों से अश्लील हरकते करने का आरोप लगा कर बलात्कार के मुकदमे में फंसाने की धमकी देते थे।

बताया गया कि फिरोज़ और सोहेल की हूटर और अशोक स्तम्भ व विधायक के स्टीकर युक्त होन्डा सिटी कार को देख कर वैसे ही पीड़ित लोग इनके रौब मे आ जाते थे और बदनामी व मुकदमे बाज़ी से बचने के लिए इन लोगो की अवैध वसूली का शिकार बन जाते थे । इन्स्पेक्टर के मुताबिक एक मुकदमा तो कल ही इन लोगो के खिलाफ दर्ज हुआ है।

बाकी इन लोगो ने और कितने लोगो को हनी ट्रैप मे फंसा कर अपना शिकार बनाया है, इसकी भी जांच की जा रही है। पुलिस सूत्रो के मुताबिक हनी ट्रैप मे अमीर घराने के लोगों को फंसाने वाले इस गैंग मे अभी कुछ और लोगो की गिरफ्तारी भी हो सकती है। सूत्र के मुताबिक इस गैंग के कई ऐसे सफेद पोश शिकार हुए है जो बदनामी के डर सामने नहीं आना चाहते।

बताया गया कि अमीरों को खूबसूरत युवतियों के जरिए हनी ट्रैप करने वाले गैंग के सम्बन्ध मे हज़रतगंज के रहने वाले अजय गुप्ता ने रविवार की देर रात बाज़ार खाला कोतवाली मे मुकदमा दर्ज कराया था।

जिसके बाद इन्स्पेक्टर बाज़ार खाला धनन्जय सिंह ने इस शातिर गिरोह की गिरफ्तारी के लिए ऐशबाग चौकी इन्चार्ज राकेश चौरसिया को ज़िम्मेदारी सौपी थी। जिसके बाद चौकी इन्चार्ज इस शातिर गिरोह की धरपकड़ में लग गए।

पुलिस के मुताबिक अजय गुप्ता को ऐशबाग में रविवार की रात करीब आठ बजे मिली दो युवतियो ने कार के अन्दर अपने जाल में फंसाया तभी अचानक इन युवतियो के दो साथी आ गए और अजय को पिस्टल दिखा कर उन्हें ब्लात्कार के मामले में फसाने की धमकी देकर दो लाख रूपए की मांग की।

लेकिन अजय गुप्ता किसी तरह से इस गैंग के चंगुल से निकल भागे और उन्होंने थाने पहुंच केस दर्ज कराया। बताया गया कि हनी ट्रैप में लोगो को फंसाने वाले इस गैंग के तार कई सफेद पोश लोगों से जुड़े होने की बात भी सामने आ रही है।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि दो युवतियों और दो युवकों की गिरफ्तारी के बाद बाज़ार खाला पुलिस पर इन्हें छोड़ने का काफी प्रेशर भी आ रहा है। चूंकि मामला बड़ा था और सामाजिक सरोकार से जुड़ा था इस कारण इन्स्पेक्टर और दरोगा पर किसी भी प्रभाव का असर न हुआ और इस गैंग का भंडाफोड़ कर दिया गया।

वहीं पकड़े गए लोग पुलिस पर ही आरोप लगा रहे है। बहरहाल पुलिस कार्रवाई कर आगे की जांच में जुट गई है।


संबंधित खबरें