खुलासा: कलयुगी भाई ने दिव्यांग बहन को उतारा मौत के घाट

टीम भारत दीप |

बाकें से रेखा का गला काट कर उसकी हत्या करने के बाद बांके को बाग में बने सूखे नाले में फेंक दिया था ।
बाकें से रेखा का गला काट कर उसकी हत्या करने के बाद बांके को बाग में बने सूखे नाले में फेंक दिया था ।

45 वर्षीय दिव्यांग महिला रेखा अवस्थी की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने बताया कि ये हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसी के सगे भाई प्रदीप कुमार अवस्थी ने की थी। दिव्यांग महिला की हत्या का गोसाईगंज पुलिस ने महज 48 घंण्टो के अन्दर खुलासा करते हुए कल्युगी भाई को गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश  की राजधानी लखनऊ में कलयुगी भाई ने भाई-बहन के भरोसेमंद रिष्ते को तार-तार करते हुए दिव्यांग बहन को मौत के घाट उतारा था। इस बात का खुलासा पुलिस ने दिव्यांग महिला की मौत के 48 घंटे के अन्दर ही कर डाला।

दरअसल यहां दो दिन पूर्व गोसाईगंज के शहजापुर कस्बा अमठी में हुई 45 वर्षीय दिव्यांग महिला रेखा अवस्थी की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने बताया कि ये हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसी के सगे भाई प्रदीप कुमार अवस्थी ने की थी।

दिव्यांग महिला की हत्या का गोसाईगंज पुलिस ने महज 48 घंण्टो के अन्दर खुलासा करते हुए कल्युगी भाई को गिरफ्तार कर लिया। बहन के कातिल भाई को गिरफ्तार कर पुलिस ने  कत्ल में इस्तेमाल किया गया हथियार बांका भी बरामद कर लिया है।

हत्या आरोपी कल्युगी भाई की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि प्रदीप असवथी ने सगी दिव्याग बहन रेखा अवस्थी की हत्या कर गांव के ही खुर्शीद और सलमान को फंसाने के लिए 84 लाख रूपए हड़पने और रेखा की हत्या करने का शक जाहिर किया था।

गोसाईगंज पुलिस द्वारा जब हत्या की इस सनसनीखेज वारदात के मुकदमे की जांच शुरू की गई तो सच्चाई परत दर परत खुलती चली गई। जिसमे पता लगा कि प्रदीप अवस्थी उर्फ अन्नू की कोई जमीन गुडम्बा में थी हीं नहीं। जिसे बेच कर 84 लाख रूपए प्रदीप ने खुर्शीद आरै सलमान के पास रखने की बात पुलिस से कही थी।

पुलिस द्वारा इस हत्याकाण्ड के खुलासें में दो बेगुनाह भी जेल जाने से बच गए और बहन का कातिल भाई सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया। पुलिस के मुताबिक उसकी बहन रेखा कम दिमाग की थी और उसे आंख से दिखाई भी नहीं देता था।

बताया गया कि उसकी दिव्यांग बहन रेखा उस पर बोझ बनी हुई थी और घर का सारा काम उसे ही करना पड़ता था। प्रदीप ने बताया कि उसकी बहन रेखा उसे गालियां भी देती थी। प्रदीप के मुताबिक वो 17 जनवरी की सुबह तीन बजे अपने बहन को लेकर श्रवण के बाग में गया और बाकें से रेखा का गला काट कर उसकी हत्या करने के बाद बांके को बाग में बने सूखे नाले में फेंक दिया था । 
 


संबंधित खबरें