लखनऊ: लेसा का दर्द.. पुलिस विभाग नहीं जमा कर रहा बिजली बिल, अफसर यूं लगा रहे गुहार

टीम भारत दीप |

लेसा पुलिस विभाग से बिजली का बिल जमा करने की गुहार लगा रहा है।
लेसा पुलिस विभाग से बिजली का बिल जमा करने की गुहार लगा रहा है।

आम आदमी पर महज कुछ हजार रुपए का बकाया होने पर बिजली कनेक्शन काटने वाला लेसा पुलिस विभाग से बिजली का बिल जमा करने की गुहार लगा रहा है। बीते दो माह में दो पत्र लिखने के बाद भी करीब 7 करोड़ रुपए लखनऊ में बिजली बकाया है। अब लेसा के ट्रांस और सिस गोमती के चीफ इंजीनियर इसको लेकर दौड़ लगा रहे हैं।

लखनऊ। आम आदमी पर महज कुछ हजार रुपए का बकाया होने पर बिजली कनेक्शन काटने वाला लेसा पुलिस विभाग से बिजली का बिल जमा करने की गुहार लगा रहा है। बीते दो माह में दो पत्र लिखने के बाद भी करीब 7 करोड़ रुपए लखनऊ में बिजली बकाया है। अब लेसा के ट्रांस और सिस गोमती के चीफ इंजीनियर इसको लेकर दौड़ लगा रहे हैं।

हालत यह है कि एक महीने पहले तक 13 करोड़ रुपए का बकाया था। बताया जा रहा है कि तमाम पत्र लिखने के बाद भी पुलिस महकमा पूरा पैसा नहीं जमा कर पाया है। लेसा ट्रांस गोमती के चीफ इंजीनियर एके तिवारी के मुताबिक 8 करोड़ 16 लाख 83 हजार रुपए के बकाए पर 25 अगस्त को पत्र लिखा गया था। इसमें 10 डिवीजन का बकाया था।

जिसमें गोमती नगर, चिनहट, महानगर, मुंशीपुलिया और इंदिरा नगर जैसे इलाके शामिल थे। उनके मुताबिक पिछले दिनों 3 करोड़ 32 लाख का भुगतान गृह विभाग की तरफ से किया गया है। जबकि आम उपभोक्ता अगर पैसा न जमा करे तो लेसा के जेई से लेकर एक्सईएन तक तुरंत कनेक्शन काटने पहुंच जाते हैं। बताया गया कि गृह विभाग के पास पैसा भी है।

यह बात भी लेसा की तरफ से जारी पत्र से पता चलती है। वहीं लेसा ने पैसा मांगने के लिए जो पत्र लिखा है, उसमें बताया कि कोषवाणी पोर्टल पर यह दिख रहा है कि विभाग के पास 33 करोड़ रुपए मौजूद हैं। ऐसे में विभाग के पैसे आसानी से दिए जा सकते हैं।

25 अगस्त के हिसाब से किस डिवीजन में कितना बकाया
गोमती नगर - 38.40 लाख रुपए, चिनहट - 2. 17 करोड़, महानगर - 24.81 लाख, विश्वविद्यालय - 2.72 करोड़, सीतापुर रोड - 11.15 लाख, इंदिरा नगर - 2.11 करोड़, मुंशीपुलिया - 2.21 लाख ,डालीगंज - 9.76 लाख, रहीमनगर - 9.71 लाख, बीकेटी - 20.49 लाख।


संबंधित खबरें