लखनऊ: अदालत के आदेश पर शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ रेप का केस दर्ज

टीम भारत दीप |

वसीम रिजवी के खिलाफ सआदतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
वसीम रिजवी के खिलाफ सआदतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पांच माह पहले पति के किसी काम से बाहर जाने के दौरान वसीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि इस दौरान उसकी कई अश्लील फोटो भी खींची। जिसके दम पर ब्लैक मेल कर शारीरिक संबंध बनाने शुरू कर दिए। बताया गया कि पति को अक्सर काम के बहाने दूसरे जिले भेज देता और रात में घर पर आकर गलत काम करता था।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य और पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर ड्राइवर की पत्नी से दुराचार के मामले में कोर्ट का आदेश मिलने के बाद गुरूवार मुकदमा दर्ज किया गया है। वसीम के ड्राइवर की पत्नी ने उन पर डरा धमका कर दुष्कर्म करने और अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाया था।

बताया गया कि पुलिस थाने में इसकी सुनवाई नहीं होने पर पीड़िता ने कोर्ट में इसकी अपील की थी। जिस पर अब न्यायालय के आदेश पर वसीम रिजवी के खिलाफ सआदतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पीड़िता के आरोप के मुताबिक पति पिछले चार साल से वसीम रिजवी की कार चला रहा है। बताया गया कि पांच माह पहले पति के किसी काम से बाहर जाने के दौरान वसीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

आरोप है कि इस दौरान उसकी कई अश्लील फोटो भी खींची। जिसके दम पर ब्लैक मेल कर शारीरिक संबंध बनाने शुरू कर दिए। बताया गया कि पति को अक्सर काम के बहाने दूसरे जिले भेज देता और रात में घर पर आकर गलत काम करता था। वहीं परिजनों व पुलिस को बताने पर जान से मारने की धमकी देता रहता था।

पीड़िता के मुताबिक पहले परिवार की इज्जत के खातिर वह चुप रही, लेकिन वसीम की जोर जबरदस्ती बढ़ने पर हिम्मत जुटा कर 11 जून,2021 को पति को पूरी घटना की जानकारी दी। फिर उनके हिम्मत दिलाने पर 22 जून को सआदतगंज थाने पर शिकायत की गई, मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर उन्होंने कोर्ट की शरण ली।

जानकारी के मुताबिक 13 जुलाई को एसीजेएम अंबरीश कुमार श्रीवास्तव ने पीड़िता की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए आदेश में कहा है कि वसीम पर लगाए गए आरोप गंभीर है। लिहाजा उसके इस तथ्य को बल मिलता है कि धमकी के चलते पीड़ित प्रभावित हुए। आदेश में पुलिस को कहा गया कि मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई करे। जिसके बाद वसीम रिजवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं सआदतगंज इंस्पेक्टर के मुताबिक कोर्ट के आदेश पर पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया गया कि साक्ष्यों के आधार पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच जारी है। जल्द ही आरोपी के बयान दर्ज किए जाएंगे।


संबंधित खबरें