लखनऊ: यूं कर रहे थे रेमडेसिविर की कालाबाजारी, 22 इंजेक्शन के साथ पुलिस ने 4 को धरदबोचा

टीम भारत दीप |

पुलिस कालाबाजारियों पर लगातार नकेल कस रही है।
पुलिस कालाबाजारियों पर लगातार नकेल कस रही है।

लखनऊ में जीवनरक्षक दवाइयों की कालाबाजारी करने वाले चार लोगों को मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। दरअसल गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार चार लोगों के पास से मेडिकल से जुड़े सामान के साथ 22 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए हैं। पुलिस इनके आपराधिक इतिहास व अन्य साथियों के विषय में छानबीन कर रही है।

लखनऊ। कोरोना की आपदा में अवसर बनाने वालों की कमी नहीं है। हर दिन नए—नए मामले सामने आ रहे है जहां उन्हें इसमें कामयाबी तो न मिल सकी अलबत्ता जेल की हवा जरूर खानी पड़ रही है। बावजूद ऐसे मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे है।

इसी क्रम में यूपी की राजधानी लखनऊ में जीवनरक्षक दवाइयों की कालाबाजारी करने वाले चार लोगों को मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। दरअसल गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार चार लोगों के पास से मेडिकल से जुड़े सामान के साथ 22 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए हैं। पुलिस इनके आपराधिक इतिहास व अन्य साथियों के विषय में छानबीन कर रही है।

बताया गया कि ये लोग अस्पताल व मेडिकल स्टोर के बाहर जरूरतमंद लोगों की तलाश करते थे। फिर बारगेनिंग करके एक इंजेक्शन 30 से 35 हजार तक में जरूरतमंदों से मोलभाव कर बेंच देते थे।

इधर अपराध शाखा पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ के इंस्पेक्टर तेज बहादुर के मुताबिक पुलिस टीम ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ लखीमपुर फूल बेहड़ के अबान अली, पीजीआई सभाखेड़ा के धर्मेंद्र यादव, तेलीबाग के लक्ष्य पांडेय और मोहनलालगंज के अवनींद्र तिवारी को गिरफ्तार किया है।

बताते चलें कि इससे पहले शहर पुलिस कोरोना महामारी में जरूरत पड़ने वाली मेडिकल सामग्री (रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन व मास्क) की कालाबाजारी से जुड़े डॉक्टर से लेकर मेडिकल लाइन से जुड़े लोगों के साथ ही निजी अस्पताल से जुड़े कर्मचारियों को भी पकड़ चुकी है।

बताया गया कि पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ ने 180 रेमडेसिविर इंजेक्शन, 14 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 317 ऑक्सीजन सिलेंडर समेत तमाम मेडिकल से जुड़ी सामग्री पकड़ चुकी है। जो कोरोना मरीज के इलाज के लिए अति आवश्यक बताया जाता है।

उधर पुलिस ने नाका, ठाकुरगंज, वजीरगंज, मानकनगर, हुसैनगंज, अमीनाबाद, कृष्णानगर, मडियांव, जानकीपुरम और गुडंबा में छापेमारी कर करीब 50 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के मुताबिक पुलिस टीम लगातार संदिग्ध लोगों की धरपकड़ कर रही है। कार्रवाई में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन आदि की कालाबाजारी करने वाले पकड़े जा रहे हैं।

बताया गया कि कालाबाजारी करने वालों पर लगातार नकेल कसी जा रही हैं। इसको लेकर पुलिस काफी चौकन्नी है।


संबंधित खबरें