लखनऊ: युवक की हत्या कर शव फेंक हत्यारे फरार, जांच में जुटी पुलिस

टीम भारत दीप |

साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

मृतक राममिलन के परिजनों का आरोप है कि शनिवार को उसका कुछ दोस्तों के साथ मामूली बात पर विवाद हो गया था। तभी से वह परेशान था। बताया गया कि उसके दोस्तों ने उसकी हत्या कर शव पुलिया के पास फेंक दिया। परिजनों के आरोप के आधार पर आरोपी संदिग्ध युवकों की तलाश की जा रही है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद में वाजिद नगर पुलिया के नीचे बुधवार सुबह एक युवक का शव पड़ा मिला। मिली जानकारी के अनुसार युवक के शरीर पर मारपीट और गले पर रस्सी के निशान थे। वहीं पुलिस आपसी रंजिश में गला घोटकर हत्या मानकर छानबीन कर रही है। पुलिस की शुरुआती जांच में हत्या के पीछे जमीन का विवाद सामने आया है।

दरअसल मलिहाबाद पुलिस के अनुसार बुधवार ग्रामीणों ने पुलिया के पास एक युवक के शव पड़े होने की जानकारी दी। बताया गया कि आसपास के लोगों को शव के शिनाख्त के लिए बुलाया गया। जिसके बाद शव की शिनाख्त गांव के ही राममिलन के रूप में की गई है। बताया गया कि मृतक राममिलन के परिजनों का आरोप है कि शनिवार को उसका कुछ दोस्तों के साथ मामूली बात पर विवाद हो गया था।

तभी से वह परेशान था। बताया गया कि उसके दोस्तों ने उसकी हत्या कर शव पुलिया के पास फेंक दिया। परिजनों के आरोप के आधार पर आरोपी संदिग्ध युवकों की तलाश की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं मामले को लेकर सीओ मलिहाबाद योगेंद्र सिंह के मुताबिक मृतक राम मिलन घटना स्थल के पास ही स्थित रामनगर ढकवा का रहने वाला था।

मां-बाप की मौत के बाद चचेरे भाई शांति प्रसाद के पास रहता था। परिवार वालों ने कोई लिखित शिकायत नहीं की है। घटना के पीछे नशेबाजी और पुराने विवाद के बिंदु पर जांच की जा रही है। उनके मुताबिक मौत मारपीट, जहरीले पदार्थ के पीने या गला घोटने से हुई, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। वहीं मृतक के भाई शांति प्रसाद के अनुसार माता-पिता की मौत के बाद राम मिलन अपने में मस्त रहने लगा।

बीते दिनों उसने अपने हिस्से की तीन बीघा जमीन का सौदा किया था। उससे मिली पेशगी (एडवांस पैसा) से खर्चा चला रहा था। बताया गया कि गांव में चर्चा है कि पैसे को लेकर गांव के ही कुछ लड़कों से विवाद हुआ था। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि उन्हीं लोगों ने खाने-पीने के दौरान उसकी हत्या कर दी।
 


संबंधित खबरें