लखनऊ: ठेला हटाने को लेकर बढ़ा बवाल, पटरी दुकानदार ने सफाई सुपरवाइजर पर फेंक दी खौलती चाय

टीम भारत दीप |

सफाई कर्मचारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर विभुतिखंड थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया।
सफाई कर्मचारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर विभुतिखंड थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया।

देखते—देखते इतना बवाल बढ़ गया कि पटरी दुकानदार ने सफाई सुपरवाइजर पर खौलती चाय फेंक दी। इतना ही नहीं पटरी दुकानदारों ने मिलकर उसकी जमकर कुटाई भी की। इसके बाद तो यहां सफाई कर्मी काफी संख्या में पहुंच गए और फिर बवाल को शान्त कराने के लिए यहां पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

लखनऊ। राजधानी के विभू​तिखंड में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मामूली सी बात पर देखते—देखते इतना बवाल बढ़ गया कि पटरी दुकानदार ने सफाई सुपरवाइजर पर खौलती चाय फेंक दी। इतना ही नहीं पटरी दुकानदारों ने मिलकर उसकी जमकर कुटाई भी की।

इसके बाद तो यहां सफाई कर्मी काफी संख्या में पहुंच गए और फिर बवाल को शान्त कराने के लिए यहां पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दरअसल बुधवार को यहां विभूतिखंड में ठेला दुकानदारों ने सफाईकर्मी सुपरवाइजर पर खौलती हुई चाय फेंक दी। इतना ही नहीं यहां मौजूद सफाई कर्मियों को छनौटे से जमकर पीटा भी गया।

सूचना पाते ही सैकड़ों सफाई कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। हालांकि इस बीच हमला करने वाले पटरी दुकानदार मौके से फरार हो चुके थे। जानकारी के मुताबिक लखनऊ नगर निगम का सफाई सुपरवाइजर कुंदन बाल्मीकि बुधवार को विभूति खंड क्षेत्र में साफ सफाई करवा रहा था।

बताया गया कि यहां सीएनजी पंप के पास बड़ी संख्या में दुकानदार पटरी पर ठेला लगाते हैं। जिस कारण यहां काफी गंदगी फैलती रहती है। कई बार चेतावनी के बाद भी दुकानदार वहां कूड़ादान नहीं रखते। इसी के चलते सफाई सुपरवाइजर यहां कुछ सफाईकर्मियों के साथ साफ सफाई कराने पहुंचा।

सुपरवाइजर के मुताबिक उसने दुकानदारों से ठेला साइड करने को कहा लेकिन दुकानदार ठेला नहीं हटाया। इसको लेकर विवाद शुरू हुआ और नौबत चाय फेंकने से लेकर पारपीट तक पहुंच गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सफाई कर्मचारियों को सिविल अस्पताल पहुंचाया। उनका मेडिकल भी कराया गया है।

मामले में केस दर्ज कर एक दुकानदार राज साहू को हिरासत में लिया गया है। वहीं हमला करने वालों पर एससी एसटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की बात भी कही जा रही है। उधर सफाई कर्मचारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर विभुतिखंड थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया।


संबंधित खबरें