लखनऊ: दिनदहाड़े कुल्हाड़ी से भाई को उतारा मौत के घाट, थाने पहुंचकर आरोपी ने किया सरेंडर

टीम भारत दीप |

हत्या के पीछे जमीनी विवाद की बात सामने आई है।
हत्या के पीछे जमीनी विवाद की बात सामने आई है।

राजकुमार ने गुरुवार सुबह खेत से लौटते वक्त शिवकुमार (45) को बेटों के साथ अपने घर के सामने घेर लिया। उसके बाद लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से उस पर हमला बोल दिया। बताया गया कि चीख पुकार सुनकर पहुंची शिव कुमार की पत्नी कमला देवी और बेटे पिंटू को भी पीटकर घायल कर दिया गया।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। दरअसल गुरूवार को यहां निगोहा थाना क्षेत्र के रामदासपुर गांव में एक युवक ने अपने छोटे भाई को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान मृतक को बचाने पहुंची उसकी पत्नी व बेटा भी बीचबचाव में घायल हो गए हैं।

वहीं कुछ देर बाद आरोपी भाई खुद थाने पहुंचकर हत्या की बात कबूल कर सरेंडर कर दिया। पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे जमीनी विवाद की बात सामने आई है। घटना के अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। वहीं निगोहा इंस्पेक्टर नंद किशोर के अनुसार रामदासपुर निवासी राजकुमार का गुरुवार सुबह करीब दस बजे जमीनी विवाद को लेकर छोटे भाई शिवकुमार से मारपीट शुरू हो गई।

जिसके बाद राजकुमार ने अपने बेटे अमन, निलेश व पवन के साथ मिलकर शिवकुमार पर हमला बोल दिया। बताया गया कि शिवकुमार की पत्नी कमलावती व पिंटू के बीचबचाव के लिए पहुंचने पर उनको भी पीटा गया। इसी दौरान राजकुमार ने शिवकुमार के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। उसके जमीन पर गिरते ही उसके बेटों ने भी धारदार हथियारों से हमला बोल दिया।

बताया गया​ कि शिवकुमार की मौके पर ही मौत हो गई। उधर पत्नी कमलावती व पिंटू बचाने में घायल हो गए। बताया गया कि यहां मची चीखपुकार सुनकर एकत्र लोगों ने आरोपियों को किसी तरह से परिजनों की मदद से शांत कराया। इसके बाद गांव वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर आरोपी भाग निकले। बताया गया कि मुख्य आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं गांव में दिन दहाड़े हुए इस हत्याकांड के बाद माहौल को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में दो टीम लगा दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक राजकुमार ने गुरुवार सुबह खेत से लौटते वक्त शिवकुमार (45) को बेटों के साथ अपने घर के सामने घेर लिया। उसके बाद लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से उस पर हमला बोल दिया।

बताया गया कि चीख पुकार सुनकर पहुंची शिव कुमार की पत्नी कमला देवी और बेटे पिंटू को भी पीटकर घायल कर दिया गया। सभी को सीएससी मोहनलालगंज ले जाया गया। यहां डॉक्टर ने शिवकुमार को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल पत्नी व बेटे को भर्ती कर लिया गया है और उनका इलाज जारी है।

इधर मृतक शिवकुमार के भाई रमेश के मुताबिक पिता ने एक साल पहले चारों भाइयों में जमीन का बंटवारा कर दिया था। बताया गया कि पिता की मौत के बाद बड़े भाई राजकुमार ने बंटवारे पर आपत्ति जताना शुरू कर दी। बताया गया कि धान का खेत कट जाने के बाद दोबारा बंटवारा करने का दबाव बनाने लगे। वहीं हत्याकांड को लेकर पुलिस की जांच जारी है।


संबंधित खबरें