लखनऊ: शतचण्डी यज्ञ में आहूति दे होगी विश्व कल्याण की कामना, आयोजन 12 फरवरी से

टीम भारत दीप |

21 फरवरी को भण्डारे का  आयोजन किया जाएगा।
21 फरवरी को भण्डारे का आयोजन किया जाएगा।

यह अनुष्ठान 20 फरवरी को पूर्णाहुति के साथ सम्पन्न हो जाएगा। वहीं 21 फरवरी को भण्डारे का आयोजन किया जाएगा। इसमे हजारों की संख्या में श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करेंगे।

लखनऊ। विश्व कल्याण की भावना से जनमानस को जाग्रत करने के उद्देश्य से राजधानी स्थित माता बड़ी भुइयन देवी मंदिर परिसर में शतचण्डी यज्ञ एवं ग्यारह लाख नवार्ण मंत्र जप यज्ञ का आयोजन 12  फरवरी से होगा। यह अनुष्ठान 20 फरवरी को पूर्णाहुति के साथ सम्पन्न हो जाएगा। वहीं 21 फरवरी को भण्डारे का  आयोजन किया जाएगा।

इसमे हजारों की संख्या में श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करेंगे। गुरू योग थाना पति महन्त मुन्ना गिरि महाराज, माया देवी मंदिर, हरिद्वार (13 मणि सन्यासी) श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा, काशी के कृपापात्र व माता सेवक तपस्वी नागा साधु आनन्द गिरि ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि बड़ी भुइयन माता मंदिर, आनन्द भैरव मंदिर, सरौरा, आईएमए रोड, सीतापुर-हरदोई बाईपास, लखनऊ में यह आयोजन पूरे 11 दिनों तक चलेगा। तपस्वी नागा साधु आनन्द गिरि जी ने बताया कि संसार में व्याप्त भ्रष्टचार के निवारण एवं सद्बुद्धि सम्वर्धन के लिए गुप्त नवरात्रि में शतचण्डी यज्ञ एवं ग्यारह लाख नवार्ण मंत्र जप यज्ञ के आयोजन का कार्यक्रम तय किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस आयोजन का एक मात्र उद्देश्य विश्व कल्याण की भावना को सभी में जाग्रत करना है। तपस्वी नागा साधु आनन्द गिरि जी के अनुसार 11 फरवरी को जल भराव के साथ आयोजन शुरू  होगा, जो 21 फरवरी को भंडारे के साथ संपन्न हो जाएगा। इस दरम्यान यहां बने 108 हवनकुंड में भारी संख्या में यज्ञ के दौरान श्रद्धालु आहूति देंगे।

ये है कार्यक्रम
जल भराव  -  11 फरवरी, 2021 गुरूवार, प्रातः11 बजे
कलश  स्थापना एवं वेदी पूजन- 12 फरवरी, 2021 शुक्रवार, प्रातः 9.08 बजे
पूर्णाहुति - 20 फरवरी, 2021 शनिवार, प्रातः 11.30 बजे
भण्डारा- 21 फरवरी, 2021 रविवार
 


संबंधित खबरें